• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England Indian Off Spinner Ravichandran Ashwin Was Asked To Be Ready For The 2nd Test Match

दूसरे टेस्ट में बारिश ने अश्विन से मौका छीना:भारतीय ऑफ स्पिनर को मैच के लिए तैयार रहने को कहा गया था, मौसम बदलने के बाद फैसला बदला

लंदनएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि वे इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलने वाले थे। - Dainik Bhaskar
रविचंद्रन अश्विन ने बताया कि वे इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलने वाले थे।

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की मौजूदा सीरीज के पहले दो मुकाबलों में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली। दूसरे टेस्ट में अश्विन को शामिल न करने को पर कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट को आलोचनाएं भी झेलनी पड़ी। हालांकि, भारतीय टीम ने यह मैच 151 रन से जीत लिया। अब खुद अश्विन ने इस मसले पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया कि वे इस टेस्ट मैच में खेलने वाले थे।

मैच की सुबह बारिश ने छीना मौका
अश्विन ने बताया कि दूसरे टेस्ट के पहले दिन मैच से पहले बारिश हो गई। इस कारण भारत ने 2 स्पिनर और 3 फास्ट बॉलर के साथ उतरने के अपने फैसले को बदल लिया। फिर प्लेइंग-11 में रवींद्र जडेजा के रूप में इकलौते स्पिनर को शामिल किया है। उनके साथ 4 तेज गेंदबाज खेले।

कुट्टी स्टोरी में किया खुलासा
अपने यूट्यूब शो, "कुट्टी स्टोरी' में अश्विन ने लॉर्ड्स टेस्ट में ना खेलने का कारण बताते हुए कहा, "सबसे मजेदार बात ये थी कि मैच से पहले उन्होंने मुझसे कहा, "बाहर गर्मी है। आप तैयार रहो। आप खेल सकते हैं।' सुबह नाश्ता करने के बाद बारिश शुरू हो गई। मैंने पूछा, "बारिश आने के बाद आप गर्मी की बात नहीं करेंगे ? जब मुझे निराशा ही हाथ लगनी थी तो मुझे आशा ही क्यों दी!' इस शो के दौरान आर अश्विन के साथ भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी मौजूद थे। अगर दूसरे टेस्ट की सुबह बारिश न हुई होती तो, अश्विन भारत के लिए खेलते हुए नजर आ सकते थे।

हरभजन के रिकॉर्ड से 4 विकेट दूर हैं अश्विन
अश्विन भारत के ऑल टाइम टॉप विकेट टेकर्स की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने 79 टेस्ट मैचों में 24.56 की औसत से 413 विकेट लिए हैं। वे भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर्स की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। इस मामले में सिर्फ हरभजन सिंह ही उनसे आगे हैं। हरभजन ने 103 टेस्ट मैचों में 32.46 की औसत से 417 विकेट लिए थे। यानी अश्विन अब हरभजन के रिकॉर्ड से सिर्फ 4 विकेट के फासले पर हैं।

बतौर बल्लेबाज भी अच्छा रिकॉर्ड
अश्विन बतौर बल्लेबाज भी अच्छा खासा योगदान करते हैं। उन्होंने अब तक 79 टेस्ट मैचों में 27.68 की औसत की मदद से 2685 रन बनाए हैं। उनके नाम 5 शतक और 11 अर्धशतक हैं। अब देखना है कि उन्हें तीसरे टेस्ट मैच में मौका मिलता है या नहीं। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच हेडिंग्ले (लीड्स) में 25 अगस्त से खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...