पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England Jasprit Bumrah May Miss Odi Series As Well After Being Rested From T20 Series

बुमराह वनडे सीरीज भी नहीं खेलेंगे?:निजी कारणों से आखिरी टेस्ट और टी20 सीरीज से नाम वापस लिया था, मिल सकता है लंबा आराम

अहमदाबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। BCCI से जुड़े सूत्र ने यह जानकारी दी है। बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट और पांच टी20 मैचों की सीरीज से आराम देने का फैसला पहले ही किया जा चुका है। तेज गेंदबाज ने निजी कारणों का हवाला देते हुए चौथे टेस्ट से नाम वापस लिया था। वनडे सीरीज की शुरुआत 23 मार्च से होगी। तीनों मैच पुणे में खेले जाएंगे।

पेट में खिंचाव से रहे हैं परेशान, ब्रिस्बेन में इसी वजह से नहीं खेले थे

जसप्रीत बुमराह हाल के समय में पेट की मांसपेशियों में खिंचाव से भी जूझते रहे हैं। इस कारण वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने वापसी की लेकिन, स्पिनरों की मददगार पिचों पर कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं और दो टेस्ट मैचों में चार विकेट ही लिए। वे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेले थे।

IPL के बाद सबसे ज्यादा ओवर करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह हाल के वर्षों में भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज रहे हैं। टीम को जब भी विकेट की तलाश होती है कप्तान उन्हें गेंद थमाते हैं। यही वजह है कि वे IPL 2020 के बाद से सबसे ज्यादा ओवर फेंकने वाले भारतीय तेज गेंदबाज हैं। पिछले IPL के बाद से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 165.4 ओवर की गेंदबाजी की है। अन्य भारतीय तेज गेंदबाजों में सिर्फ मोहम्मद सिराज ने इस दौरान 100 ओवर से ज्यादा की गेंदबाजी की है। सिराज ने 142.2 ओवर की गेंदबाजी की है।

इंग्लैंड दौरे और टी20 वर्ल्ड कप के लिए बुमराह ज्यादा जरूरी

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बुमराह भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए गो टू मैन साबित हुए हैं। यानी जब भी टीम को विकेट की जरूरत होती है गेंद अक्सर बुमराह को थमाई जाती है।
क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बुमराह भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए गो टू मैन साबित हुए हैं। यानी जब भी टीम को विकेट की जरूरत होती है गेंद अक्सर बुमराह को थमाई जाती है।

भारतीय टीम अभी घरेलू परिस्थितियों में खेल रही है। यहां स्पिनरों का बोलबाला है। टीम को इस साल कई अन्य महत्वपूर्ण असाइनमेंट के लिए बुमराह की ज्यादा जरूरत पड़ेगी। भारत को अगस्त में इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैच खेलने हैं। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में भी बुमराह की ज्यादा जरूरत होगी। इन सबसे से पहले बुमराह को IPL-2021 में भी हिस्सा लेना है।

खबरें और भी हैं...