मयंक अग्रवाल इंग्लैंड के लिए रवाना:रोहित की अनुपस्थिति में शुभमन गिल के साथ कर सकते हैं ओपनिंग

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच के लिए रिजर्व खिलाड़ी मयंक अग्रवाल को बुलाया गया है। केएल राहुल के चोटिल होने के बाद टेस्ट मैच के लिए मयंक अग्रवाल को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। हालांकि वे टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना नहीं हुए थे। अब जब रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं, उसके बाद टीम मैनेजमेंट ने उन्हें इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है।

मयंक अग्रवाल सोमवार को इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं। मयंक ने फ्लाइट में बैठने के बाद अपनी फोटो भी शेयर की है, जिसमें लिखा कि वो बर्मिंघम के लिए उड़ान भर रहे हैं।

ओपनिंग के लिए मिल सकता है मौका
मयंक अग्रवाल को शुभमन गिल के साथ पारी की ओपनिंग का मौका मिल सकता है। केएल राहुल और उसके बाद रोहित के पहले टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं होने की वजह से प्लेइंग इलेवन में मयंक को शामिल किया जा सकता है और वे भारतीय पारी का आगाज कर सकते हैं। हालांकि मैच के 3 दिन बाकी हैं, ऐसे में यह संभावना बनती है कि अगर रोहित ठीक हो जाते हैं, तो वह पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

सीधे टीम के साथ जुड़ेंगे
मयंक टीम के साथ सीधे जुड़ेंगे। उन्हें क्वारैंटाइन नहीं रहना होगा। मयंक पहले भी कई बार टीम इंडिया के लिए टेस्ट में पारी की शुरुआत कर चुके हैं और उनका रिकॉर्ड भी अच्छा है, लेकिन IPL2022 में खराब फॉर्म की वजह से अग्रवाल को भारतीय टीम में मौका नहीं दिया गया।

मैच शुरू होने से पहले ही 3 खिलाड़ी संक्रमित
इंग्लैंड दौरे पर भारत को एक टेस्ट और 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड रवाना होने से पहले ही आर अश्विन कोरोना संक्रमित हो गए थे, जिसके बाद वह टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड नहीं गए। वहीं इंग्लैंड पहुंचने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी कोरोना संक्रमित हो गए। हालांकि अभी वह ठीक हैं और प्रैक्टिस मैच में भी खेले। वहीं उसके बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी कोरोना की चपेट में आ गए।