• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Netherlands World Cup LIVE Score Updates; Rohit Sharma Virat Kohli Suryakumar Yadav | Ind Vs Ned Playing 11

भारत ने नीदरलैंड को 56 रन से हराया:4 पॉइंट के साथ ग्रुप-2 में नंबर-1 पर पहुंची टीम इंडिया, सूर्या-कोहली की 95 रन की पार्टनरशिप

सिडनी3 महीने पहले

टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड को 56 रन से हरा दिया। गुरुवार को खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 179 रन बनाए। विराट ने 44 गेंदों पर 62, सूर्या ने 25 गेंदों पर 51 और रोहित ने 39 गेंदों पर 53 रन बनाए। नीदरलैंड के लिए फ्रेड क्लासेन और पॉल वॉन मीकेरन ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 123 रन ही बना पाई। भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और अश्विन को 2-2 विकेट मिले। मोहम्मद शमी के खाते में एक विकेट दर्ज हुआ।

इस जीत के साथ ग्रुप-2 में भारतीय टीम 4 अंक के साथ नंबर 1 पर पहुंच गई है।

आखिरी 5 ओवर में बने 65 रन
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया के बैटर्स शुरुआत में डच गेंदबाजों के आगे काफी देर तक खुल कर नहीं खेल पाए। पावरप्ले के 6 ओवर के बाद भारत का स्कोर 38/1 था। 10 ओवर के बाद भारतीय टीम 67/1 तक ही पहुंच पाई। 15 ओवर की समाप्ति पर टीम इंडिया का स्कोर 114/2 था। आखिरी पांच ओवर में भारत ने 65 रन बनाए।

विक्रमजीत सिंह 9 बॉल में 1 रन बनाने के बाद भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए।
विक्रमजीत सिंह 9 बॉल में 1 रन बनाने के बाद भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर बोल्ड हो गए।

मैच का स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें...

केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी
पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन बनाकर आउट हुए केएल राहुल नीदरलैंड के खिलाफ भी फ्लॉप रहे। तीसरे ओवर की चौथी गेंद मिडिल लेग पर फुलर थी। राहुल फ्लिक करना चाहते थे, लेकिन अंदर आती गेंद को वो मिस कर गए। अंपायर ने आउट करार दिया। राहुल 12 बॉल में 9 रन बना पाए। उनका विकेट मीकेरेन ने लिया।

हालांकि, रिप्ले से जाहिर था राहुल आउट नहीं थे और बॉल लेग स्टंप मिस कर रही थी। दरअसल, दूसरे एंड पर खड़े रोहित शर्मा के मना करने की वजह से राहुल ने DRS नहीं लिया।

केएल राहुल को DRS लेने से मना करते हुए रोहित शर्मा।
केएल राहुल को DRS लेने से मना करते हुए रोहित शर्मा।

रोहित को मिले 2 जीवनदान
रोहित शर्मा ने 39 बॉल में 53 रन की पारी खेली। 4 चौके और 3 छक्के लगाए। स्ट्राइक रेट 135.89 रहा। खास बात यह है कि रोहित ने इस दौरान युवराज सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ा। रोहित अब भारत के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 34 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

  • 5वें ओवर की आखिरी बॉल पर रोहित का आसान सा कैच छूट गया। रोहित को शॉर्ट गेंद मिली थी, वो पुल करना चाहते थे, लेकिन मिसटाइम कर गए। प्रिंगल ने एक आसान कैच छोड़ दिया।
  • रोहित को अंपायर ने LBW आउट भी दे दिया था, लेकिन उन्होंने रिव्यू लिया और रिप्ले में साफ नजर आ रहा था कि बॉल पैड्स पर लगने से पहले उनके बल्ले से लगी थी। लिहाजा, वो नॉट आउट थे।