• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Mohammed Shami Jasprit | Bumrah India vs New Zealand 11, IND VS NZ XI Warm up Match: Mohammed Shami, Jasprit Bumrah returned to form

अभ्यास मैच / शमी 3 और बुमराह 2 विकेट लेकर फॉर्म में लौटे; न्यूजीलैंड-11 के खिलाफ भारत को 87 रन की बढ़त

अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड-11 के खिलाफ गेंदबाजी करते मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह (दाएं)। अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड-11 के खिलाफ गेंदबाजी करते मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह (दाएं)।
X
अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड-11 के खिलाफ गेंदबाजी करते मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह (दाएं)।अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड-11 के खिलाफ गेंदबाजी करते मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह (दाएं)।

  • तीन दिवसीय अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड-11 पहली पारी में 235 रन पर ऑलआउट
  • भारत ने पहली पारी में 263 और दूसरी पारी में बगैर विकेट के 59 रन बनाए

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2020, 03:46 PM IST

खेल डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड इलेवन के बीच हैमिल्टन में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जा रहा है। शनिवार को दूसरे दिन कीवी टीम 235 रन पर ऑलआउट हो गई। पहले दिन भारत ने 263 रन बनाए थे। इस लिहाज से टीम इंडिया ने 87 रन की बढ़त बना ली। मोहम्मद शमी 3 और जसप्रीत बुमराह 2 विकेट लेकर शानदार फॉर्म में लौटे। बुमराह ने 11 में से 3 ओवर मेडन डालते हुए सिर्फ 18 रन दिए। वहीं दिन खत्म होने तक भारत ने बगैर विकेट के 59 रन बना लिए। ओपनर पृथ्वी शॉ 35 और मयंक अग्रवाल 23 रन बनाकर नाबाद हैं।

कीवी टीम के हेनरी कूपर ने सबसे ज्यादा 40, रचिन रविंद्र ने 34, कप्तान डेरेल मिशेल ने 32, टॉम ब्रूस ने 31 और फिन एलन ने 20 रन बनाए। शमी-बुमराह के अलावा उमेश यादव और नवदीप सैनी ने 2-2 विकेट लिए, जबकि रविचंद्रन अश्विन को एक सफलता मिली। वहीं, भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन में खेला जाएगा।

पहली पारी में 8 भारतीय खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके
भारतीय टीम की पहली पारी में 8 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके थे। जबकि पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा और रविचंद्रन अश्विन शून्य पर पवेलियन लौट गए थे। ओपनर मयंक अग्रवाल ने 1 और ऋषभ पंत सिर्फ ने 7 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पुजारा ने 93 और छठे नंबर पर उतरे विहारी ने 101 रन की पारी खेली। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 195 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला था।

बुमराह को पिछले 4 वनडे में कोई विकेट नहीं मिला
हाल ही में भारत को न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। दुनिया के नंबर-1 वनडे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीनों मैच में कोई विकेट नहीं मिला था। बुमराह ने पीठ की चोट से उबरने के बाद 6 वनडे में सिर्फ एक विकेट लिया है। इस दौरान उन्होंने 46.1 ओवर गेंदबाजी की। पिछले 4 मैच में तो उन्हें कोई भी सफलता नहीं मिली। ऐसे में उनका फॉर्म टीम के लिए बड़ी चिंता का विषय है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना