• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs New Zealand 1st T20 In Jaipur Stars Like Ashwin Shreyas Prepared Under The Supervision Of Coach Rahul Dravid

न्यूजीलैंड का हिसाब चुकाने टीम इंडिया प्रैक्टिस करने उतरी:कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में अश्विन, अय्यर जैसे सितारों ने की तैयारी, 17 को है पहला टी-20 मुकाबला

जयपुरएक वर्ष पहलेलेखक: स्मित पालीवाल

टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड से बाहर हुई टीम इंडिया अब अपने अगले असाइनमेंट की तैयार में जुट गई है। 17 नवंबर को जयपुर में पहले मुकाबले के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज शुरू हो रही है।

नए कोच राहुल द्रविड़ की देखरेख में सीरीज के लिए चुने गए भारतीय खिलाड़ियों ने सोमवार (15 नवंबर) को सवाई मान सिंह स्टेडियम में जमकर पसीना बहाया। यह सीरीज भारत के लिए एक तरह से रिवेंज सीरीज भी है। वर्ल्ड कप में भारत को पहले पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड से शिकस्त मिली थी। अब भारतीय टीम कीवियों का हिसाब चुकता करने की कोशिश में है। टी-20 के बाद दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज भी खेली जाएगी।

कप्तान रोहित ने गेंदबाजों का हौसला बढ़ाया
टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के नए कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा ने इस प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाजों के साथ काम किया। वे नेट पर बॉलिंग कर रहे गेंदबाजों को लाइन और लेंथ पर टिप्स देते नजर आए। आवेश खान, दीपक चाहर, युजवेेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल के कंधों पर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार होगा।

केएल राहुल ने कहा- द्रविड़ टीम को खुद से पहले रखने का कल्चर लाएंगे
टीम के उप कप्तान केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने भी प्रैक्टिस सेशन में मेहनत की। बाद में केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के नए कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर अपनी राय दी। उन्होंने कहा- मैं खुशनसीब हूं कि द्रविड़ को लंबे समय से जानता हूं। मुझे उम्मीद है कि वे टीम को खुद से आगे रखने का कल्चर डेवलप करेंगे।

टी-20 में न्यूजीलैंड से जयपुर में पहली भिड़ंत
भारत और न्यूजीलैंड की टीमें टी-20 फॉर्मेट में जयपुर में पहली बार आमने-सामने होने जा रही हैं। ओवरऑल दोनों के बीच कुल 17 टी-20 मैच हुए हैं। इनमें से भारत को 6 और न्यूजीलैंड के 9 मैचों में जीत मिली है। दो मैच टाई रहे हैं। दोनों टाई मैच में भारत ने सुपर ओवर में जीत हासिल की थी। भारतीय जमीन पर दोनों टीमों के बीच अब तक 5 मैच हुए हैं। इनमें से 2 में भारत को और 3 में न्यूजीलैंड को जीत मिली है।