पहले टी-20 का अमेजिंग मोमेंट:सूर्यकुमार बोले- पत्नी का बर्थडे था और ट्रेंट ने मेरा कैच छोड़कर परफेक्ट गिफ्ट दिया

7 महीने पहले

भारत ने जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल की। इस मैच में जीत के हीरो बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव रहे। उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर शानदार 62 रन की पारी खेली। यादव को एक जीवन दान भी मिला। उनका कैच 16 वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने फाइन लेग पर छोड़ दिया। बॉल बाउंड्री के पार चली गई। उस समय यादव 57 रन पर खेल रहे थे। मैच के बाद सूर्य कुमार ने ट्रेंट बोल्ट को जीवन दान के लिए शुक्रिया भी किया और कहा कि आज मेरी वाइफ का बर्थडे है, मेरा कैच छोड़कर आपने बर्थडे का गिफ्ट दिया। थैंक्यू।

प्रैक्टिस सेशन को मैच में दोहराता हूं
सूर्य ने अपने खेलने के स्टाइल को लेकर कहा, 'मैं पिछले 3-4 सालों से इसी तरह खेल रहा हूं। मैं प्रैक्टिस सेशन के दौरान जो करता हूं, उसी को क्रीज पर दोहराने की कोशिश करता हूं। मैं अपने ऊपर प्रेशर डालने की कोशिश करता हूं, ताकि आउट होने पर ड्रेसिंग रूम में विचार कर सकूं।'

राहुल-रोहित युग की शुरुआत
जयपुर में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही राहुल-रोहित के युग की शुरूआत भी हो गई है। रवि शास्त्री के कोचिंग और विराट कोहली के टी-20 टीम की कप्तानी से हटने के बाद पहली बार दोनों ने टीम के कोच और कप्तान की कमान संभाली और पहले ही मैच में टीम को सफलता दिलाई।

न्यूजीलैंड ने 164 रन बनाए
टॉस हारकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे। मार्टिन गुप्टिल ने (70) और मार्क चैपमैन ने (63) रनों की पारी खेली। भारत के लिए आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार 2-2 विकेट लेने में सफल रहे। 165 रनों के टारगेट को रोहित एंड कंपनी ने 19.4 ओवर के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। जीत में मैन ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने (62) रनों की शानदार पारी खेली।