• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs New Zealand 3rd T20 Dream11 Prediction; Check Captain, Vice Captain, And Latest Details

IND vs NZ तीसरा टी-20 फैंटेसी 11 गाइड:हिटमैन दिला सकते हैं बढ़िया पॉइंट्स, कीवी टीम से साउदी पर लगा सकते हैं दांव

कोलकाता2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है और आज क्लीन स्वीप के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी। वहीं, कीवी टीम जीत के साथ सीरीज खत्म करना चाहेगी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मैच में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
तीसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर खेला जाएगा। यहां की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों के लिए बढ़िया रही है। इस मैदान पर 2018 में आखिरी बार T20I मैच खेला गया था। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी, क्योंकि दूसरी पारी में गेंद को संभालना ड्यू के चलते मुश्किल हो जाता है।

टॉप पिक- विकेटकीपर
ऋषभ पंत
- विकेटकीपिंग के लिए ऋषभ पंत बढ़िया विकल्प रहेंगे। जयपुर में पंत ने नंबर-4 पर बैटिंग करते हुए 17 गेंदों पर 17 रन बनाए थे और चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। कोलकाता में भी उनके ऊपर दांव लगाया जा सकता है।

टॉप पिक- बैटर
रोहित शर्मा
- हिटमैन ने अपनी कप्तानी के साथ-साथ अपनी बैटिंग से भी अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। मौजूदा सीरीज में रोहित ने सबसे ज्यादा 51.50 की औसत और 143.06 के साथ 103 रन बनाए हैं। कोलकाता हिटमैन का फेवरेट मैदान है, ऐसे में आज भी उनके बल्ले से जमकर रनों की बारिश देखने को मिल सकती है।

मार्टिन गुप्टिल- इस सीरीज के पहले दोनों मैचों में कीवी ओपनर ने अपना प्रभाव छोड़ा है। पहले मैच में उन्होंने 40 गेंदों पर 70 और दूसरे मुकाबले में 15 गेंदों पर 31 रनों की आतिशी पारी खेली थी। कोलकाता में भी गुप्टिल बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब रहेंगे।

टॉप पिक- ऑलराउंडर्स
जिमी नीशम
- बतौर ऑलराउंडर NZ के अनुभवी जिमी नीशम पर दांव लगा सकते हैं। नीशम डेथ ओवर्स में तेजी से रन बनाने के अलावा गेंद से भी टीम के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। अभी तक खेले 37 टी-20 आई मैचों में उन्होंने 413 रन बनाए हैं और 21 विकेट भी लेने में सफल रहे हैं।

टॉप पिक- बॉलर्स
टिम साउदी
- इस मैच में भी कीवी टीम के कप्तान टिम साउदी अहम खिलाड़ी रहेंगे। जयपुर में उन्होंने 1 और रांची में 3 विकेट चटकाए थे। टीम इंडिया के लिए साउदी से निपटना आसान नहीं रहेगा। फैंटेसी में वह बढ़िया पॉइंट्स दिला सकते हैं।

युजवेंद्र चहल- इस मैच में युजवेंद्र चहल बढ़िया पॉइंट्स दिला सकते हैं। चहल अनुभवी लेग स्पिनर हैं और इस मैच में उनके ऊपर नजर रहेगी। अभी तक खेले 49 टी-20 मैचों में उन्होंने भारत के लिए 29.67 की औसत के साथ कुल 63 विकेट लिए हैं।

मेगा लीग के लिए फैंटेसी 11
ईशान किशन, टिम साइफर्ट, रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मार्टिन गुप्टिल (उपकप्तान), जिमी नीशम, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल (उपकप्तान), टिम साउदी, ईश सोढी, युजवेंद्र चहल

शॉर्ट लीग के लिए फैंटेसी 11
ईशान किशन (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, जिमी नीशम, वेंकटेश अय्यर, टिम साउदी, दीपक चाहर, ईश सोढी, युजवेंद्र चहल (उपकप्तान)