• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs New Zealand 4th Day: R ASHWIN VIRAL VIDEO, Will Young Delays Taking DRS, Umpire Wrong Decision

अंपायर की गलती का VIDEO:यंग ने DRS लेने में की देरी, भुगतना पड़ा खामियाजा; अश्विन ने इशारों में कहा- आपका TIME खत्म

2 महीने पहले

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज विल यंग (2) का विकेट अजीबोगरीब तरीके से गिरा। दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन ने विल यंग के खिलाफ LBW की अपील की और अंपायर ने भी बिना देरी किए कीवी ओपनर को आउट करार दिया।

यंग ने अपने साथी टॉम लाथम से बात कर रिव्यू लिया, लेकिन जब उन्होंने DRS लेने का इशारा किया, तब तक इसके लिए तय समय खत्म हो गया था। तुरंत अश्विन एक्शन में आ गए और उन्होंने यंग को इशारों में बताया कि अब आपका टाइम खत्म हो गया है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रिप्ले में साफ नजर आया कि गेंद लेग स्टंप को छोड़ रही थी और यंग नॉटआउट थे। अंपायर वीरेंद्र शर्मा से बड़ी गलती हो गई थी।

पहले टेस्ट के तीसरे दिन भी हुआ था अंपायर से विवाद

ग्रीन पार्क टेस्ट के तीसरे दिन रविचंद्रन अश्विन के अनोखे बॉलिंग एक्शन को लेकर विवाद हो गया था। दरअसल, केन विलियम्सन के क्रीज पर आने के बाद अश्विन ने अपने एक्शन में बदलाव किया और राउंड द विकेट बॉलिंग करने आए। उनके फॉलो थ्रू को लेकर अंपायर नितिन मेनन संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने अश्विन को टोका।

इसके बाद एक्शन को लेकर अश्विन की मेनन के साथ बहस भी हुई। इस दौरान अंपायर ने कहा- आप बॉलिंग के वक्त मेरे सामने आ रहे, LBW कैसे देखूंगा, इसपर अश्विन बोले- आप वैसे भी आउट दे नहीं रहे हैं। इस दौरान राहुल द्रविड़ भी मैच रेफरी के केबिन की तरफ दौड़ते हुए नजर आए थे।

टॉम लाथम थे आउट नहीं दिया गया

न्यूजीलैंड की पहली पारी में टॉम लाथम बल्लेबाजी कर रहे थे। इस दौरान अश्विन की गेंद लाथम के पैड पर जाकर लगी, अश्विन ने जोरदार अपील की पर अंपायर नितिन मेनन ने इसे नॉटआउट करार दिया। भारत ने DRS नहीं लिया। रीप्ले में देखने पर पता चला कि अगर इंडिया अंपायर के डिसीजन के खिलाफ DRS लेती तो लाथम आउट हो जाते। अश्विन इस फैसले से नाराज भी दिखे थे।

आकाश चोपड़ा ने मैच के दौरान बताया कि पहले टेस्ट में अंपायर द्वारा दिए गए 7 फैसलों को DRS से बदला गया है।

टीम इंडिया मजबूत स्थिति में
भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने अपनी स्थिति मजबूत बना ली है। 284 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को पहला झटका जल्द ही लग गया।

चौथे दिन की समाप्ति तक न्यूजीलैंड का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 4 रन है। टॉम लाथम 2 और विलियम सोमरविले 0 रन पर नाबाद हैं। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 234/7 के स्कोर पर घोषित की थी।

साहा और अय्यर का अर्धशतक
ऋद्धिमान साहा गर्दन में खिंचाव के चलते विकेटकीपिंग करने नहीं आए थे, लेकिन आज उन्होंने चौथे दिन बल्लेबाजी की और 115 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उनका यह टेस्ट क्रिकेट में ये छठा और NZ के खिलाफ तीसरा अर्धशतक है।

उन्होंने 126 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाए। वहीं, पहली पारी में 105 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में भी अपने कमाल के फॉर्म को जारी रखा और 109 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। अय्यर (65) रन बनाकर साउदी की गेंद पर आउट हुए।