बयान / कोच श्रीधर ने न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया की फील्डिंग को खराब माना, कहा-व्यस्त कार्यक्रम को दोष नहीं दे सकते

हैमिल्टन वनडे में कुलदीप के कैच छोड़ने के बाद रॉस टेलर ने शतक जमाया। हैमिल्टन वनडे में कुलदीप के कैच छोड़ने के बाद रॉस टेलर ने शतक जमाया।
X
हैमिल्टन वनडे में कुलदीप के कैच छोड़ने के बाद रॉस टेलर ने शतक जमाया।हैमिल्टन वनडे में कुलदीप के कैच छोड़ने के बाद रॉस टेलर ने शतक जमाया।

  • फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने कहा- यात्रा के कारण प्रैक्टिस शेड्यूल प्रभावित होता है
  • 'वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज से हमारी फील्डिंग खराब होना शुरू हुई'

दैनिक भास्कर

Feb 07, 2020, 01:40 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने शुक्रवार को यह स्वीकार किया कि मौजूदा न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया की फील्डिंग अच्छी नहीं रही। उन्होंने कहा कि इसके लिए व्यस्त कार्यक्रम को दोष नहीं दिया जा सकता है। हालांकि, यह जरूर है कि यात्रा के कारण टीम का प्रैक्टिस शेड्यूल प्रभावित हुआ और इसका फील्डिंग पर असर भी पड़ा। हालांकि, इसके बाद भी हमें अच्छा करना होगा। 

श्रीधर ने आगे कहा, ‘‘वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज से हमारी फील्डिंग खराब होना शुरू हुई। हम फिलहाल औसत प्रदर्शन कर रहे हैं। यह वर्ल्ड कप या उससे पहले के हमारे प्रदर्शन की तुलना में कहीं नहीं ठहरती। हम खिलाड़ियों को मजबूत कर रहे हैं। ताकि वे खुद अपने कप्तान बने और मैदान पर खुद फैसले लें। क्योंकि कप्तान के पास कई जिम्मेदारियां होती हैं। 

हैमिल्टन वनडे में हार की बड़ी वजह फील्डिंग : आर. श्रीधर

फील्डिंग कोच ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन वनडे में 348 का स्कोर खड़ा करने के बाद भी टीम हार गई। इसकी बड़ी वजह फील्डिंग थी। मैच में टीम इंडिया ने ओवरथ्रो के कारण कई अतिरिक्त रन दिए। वहीं, रॉस टेलर का कैच छोड़ना भी भारी पड़ा। इस मौके का फायदा उठाते हुए टेलर ने 103 रन की नाबाद पारी खेली।

श्रीधर ने कहा- टेलर का कैच पकड़ा जाना चाहिए था

कुलदीप यादव ने 10 रन के स्कोर पर टेलर का कैच ड्रॉप किया था। इस पर श्रीधर ने कहा, ‘‘टेलर का कैच पकड़ा जाना चाहिए था। मुझे लगता है कि कुलदीप के दूसरे ओवर में ऐसा हुआ। हो सकता है कि वे अपने पहले ओवर के बारे में सोच रहे हैं और इस कारण कैच ड्रॉप हो गया।’’ श्रीधर ने माना कि मौजूदा सीरीज में वापसी के लिए टीम को फील्डिंग में भी अच्छा करना होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना