ईश सोढी का करिश्मा:भारतीय कप्तान का पकड़ा ऐसा कैच, हर कोई रह गया हैरान; देखें VIDEO

8 दिन पहले

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में कीवी खिलाड़ी ईश सोढी ने एक ऐसा करिश्माई कैच लपका, जिसे देख सब दंग रह गए। सोढी ने यह कैच अपने ही बॉल पर पकड़ा। 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर भारतीय टी-20 कप्तान रोहित शर्मा बड़ा शॉट खेलना चाहते थे।

रोहित ने गेंदबाजी कर रहे सोढी के सिर के ऊपर से खेलना चाहा, लेकिन सोढी ने अपने दाई तरफ हाथ निकालकर हैरतअंगेज तरीके से गेंद को दबोच लिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रोहित की कमाल की पारी
ईश सोढी ने तीसरे मैच में 4 ओवर में 31 रन दिए और खतरनाक दिख रहे रोहित शर्मा का विकेट अपने नाम किया। इससे पहले भारतीय कप्तान ने आउट होने से पहले आतिशी पारी खेली और सिर्फ 31 गेंदों मे 56 रन जड़ दिए। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के निकले। उनकी इस पारी के दम पर भारतीय टीम ने 184 रन बनाए।

रोहित के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड
दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में 450 छक्के पूरे करने वाले रोहित शर्मा ने तीसरे मैच में 3 छक्के लगाने के साथ ही टी-20 इंटरनेशनल में अपने 150 छक्के पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बने हैं। रोहित से पहले मार्टिन गुप्टिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में (161) छक्के लगाए हैं।

आसानी से जीता भारत
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 184 रनों का स्कोर बनाया था। कप्तान रोहित शर्मा (56) टॉप स्कोरर रहे। 185 रनों का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 17.2 ओवर के खेल में 111 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और मुकाबला 73 रनों से हार गई।