कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ेंगे हिटमैन!:रोहित के पास भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20I रन बनाने का मौका, चहल खेले तो रच देंगे इतिहास

कोलकाता2 महीने पहले

कोलकाता में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। पिछले दोनों मैचों में मिली जीत के बाद आज भी रोहित एंड कंपनी को जीत का फेवरेट माना जा रहा है। आइए आपको बताते हैं कि आज के मैच में कौन-कौन से बड़े रिकॉर्ड बन सकते हैं।

कोहली को पीछे छोड़ सकते हैं रोहित
आज के मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अगर 87 रन बना लेते हैं तो वो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे और विराट कोहली (3227) को पीछे छोड़ देंगे। पहले पायदान पर कीवी ओपनर मार्टिन गुप्टिल (3248) का नाम आता है।

फिर सिक्सर किंग बनेंगे हिटमैन
इतना ही नहीं हिटमैन अगर आज के मैच में 3 छक्के लगा देते हैं, तो टी-20I में 150 छक्के लगाने वाले दुनिया के दूसरे और भारतीय टीम के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित अभी तक (147) छक्के लगा चुके हैं। टी-20I में सबसे पहले 150 छक्के लगाने का कीर्तिमान मार्टिन गुप्टिल ने बनाया था। अभी तक उनके बल्ले से (161) छक्के देखने को मिले हैं।

चहल के पास बड़ा मौका
टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए युजवेंद्र चहल न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। अगर चहल कीवी टीम के खिलाफ 4 विकेट झटक लेते हैं तो टी-20 इंटरनेशनल में चहल भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। वहीं, अगर इस सीरीज में उनके खाते में 8 विकेट आए तो वो टी-20 क्रिकेट (घरेलू और इंटरनेशनल) में उनके 250 विकेट हो जाएंगे।