भारत की मेजबानी के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान:गुप्टिल-बोल्ट को जगह नहीं

वेलिंग्टन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीम इंडिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम नई जर्सी में उतरेगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट बाेर्ड ने जर्सी लॉन्च की है। पहला मुकाबला 18 नवंबर को वेलिंग्टन में खेला जाएगा। - Dainik Bhaskar
टीम इंडिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम नई जर्सी में उतरेगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट बाेर्ड ने जर्सी लॉन्च की है। पहला मुकाबला 18 नवंबर को वेलिंग्टन में खेला जाएगा।

भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो गया है। बड़ी बात यह कि इस टीम में ओपनर मार्टिन गुप्टिल और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को जगह नहीं मिली है। तीन मुकाबलों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 18 नवंबर को खेला जाएगा। टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा है- 'बोल्ट-गुप्टिल जैसे एक्सपीरियंस खिलाड़ियों को छोड़ना आसान नहीं था, लेकिन हमें आगे देखना है। कुछ माह पहले जब बोल्ट ने कीवी क्रिकेट के अनुबंध से बाहर निकलने का विकल्प चुना था, तभी हमने संकेत दिया कि केंद्रीय या घरेलू अनुबंध वाले खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी। हमने वही किया है। व्हाइट-बॉल के टॉप आर्डर में फिन एलेन की सफलता का मतलब है कि गुप्टिल को बाहर होना होगा।'

न्यूजीलैंड बोर्ड ने इस पोस्ट के साथ टीम का ऐलान किया...

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल हारी दोनों टीमें
ये दोनों टीमें ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल राउंड से हारकर बाहर हो गई थीं। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान ने 7 विकेट, तो भारत को इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराकर बाहर का रास्ता दिया था। फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट की शिकस्त की।

5 साल बाद वनडे में मिल्ने की वापसी
केन विलियम्सन की कप्तानी वाली टीम से बोल्ट का बाहर होना थोड़ा चौंकाता है, क्योंकि बोल्ट वहां की पिचों में अपनी गति और स्विंग से भारतियों को परेशान कर सकते हैं। टिम साउदी दोनों टीमों में जगह बनाने में कामयाब रहे। मिल्ने 2017 के बाद पहली बार वनडे खेलते दिखेंगे। हालांकि, वे टी20 खेलते रहे हैं। वे ट्राइ सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थे।

देखें न्यूजीलैंड की टीम
टी-20:
केन विलियमसन (कप्तान), फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकर।
वनडे : केन विलियमसन (कप्तान), फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और टिम साउदी।