• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs New Zealand Probable Playing 11; Today IND NZ 2nd T20 Cricket Team Players List And Squad

टीम इंडिया की पॉसिबल प्लेइंग-XI:जीत के बाद भी दो बदलाव कर सकते हैं रोहित; लोकल बॉय ईशान को मिल सकता है मौका

रांचीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जयपुर में मिली रोमांचक जीत के बाद टीम इंडिया की नजरें अब रांची में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच पर है। रांची में रोहित एंड कंपनी जहां सीरीज जीतने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी, तो कीवी टीम हर हाल में मुकाबला जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी।

पिछले मैच में भले ही भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की हो, लेकिन आज के मैच में रोहित शर्मा टीम में दो बड़े बदलावों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। चलिए डालते हैं एक नजर पहले मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग-XI पर...

कमाल की फॉर्म में ओपनिंग जोड़ी
रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम इंडिया के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के आखिरी के तीनों मैचों में इस जोड़ी ने 50+ रनों की साझेदारी निभाई थी और जयपुर में भी दोनों ने 50 रन जोड़े थे। रांची में भी इसी ओपनिंग जोड़ी को मैदान पर देखा जा सकता है। पिछले मुकाबले में उपकप्तान केएल राहुल ने 14 गेंदों में 15 रन बनाए थे और रोहित के बल्ले से भी 36 गेंदों पर 48 रन देखने को मिले थे।

मिडिल ऑर्डर में कौन
मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और ईशान किशन निभा सकते हैं। नंबर-3 पर एक बार फिर से सूर्यकुमार यादव को देखा जा सकता है। जयपुर में सूर्या ने मैच जिताऊ पारी खेलते हुए 40 गेंदों पर 62 रन बनाए थे। वो मैन ऑफ द मैच भी बने थे। पिछले मुकाबले में श्रेयस अय्यर प्लेइंग -XI का हिस्सा थे, लेकिन इस मैच में उनकी जगह पर ईशान किशन को आजमाया जा सकता है। ईशान घरेलू क्रिकेट झारखंड के लिए ही खेलते हैं और आज का मुकाबला उनके होम ग्राउंड पर ही खेला जाएगा। ऐसे में उनको श्रेयस की जगह मौका मिल सकता है।

साथ ही फिनिशर और विकेटकीपर की भूमिका में ऋषभ पंत नजर आ सकते हैं। जयपुर में पंत ने नंबर-4 पर बैटिंग करते हुए 17 गेंदों पर 17 रन बनाए थे और चौका लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

पिछले मैच में अश्विन का प्रदर्शन
पिछले मैच में अश्विन का प्रदर्शन

ऑलराउंडर्स
NZ के खिलाफ पिछले मुकाबले में वेंकटेश अय्यर को इंटरनेशनल डेब्यू का मौका मिला था। वेंकटेश को बतौर ऑलराउंडर टीम का हिस्सा बनाया गया है, हालांकि जयपुर में उनको एक ओवर भी बॉलिंग का मौका नहीं मिला था। बैटिंग में भी वह 2 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए थे। रांची में उनको एक और मौका मिल सकता है।

दूसरे ऑलरउंडर के रूप में अक्षर पटेल पर अंतिम 11 में रखा जा सकता है। अक्षर गेंद और बल्ले दोनों से बढ़िया योगदान दे सकते हैं। डेथ ओवर्स में तेजी से रन बनाने के अलावा काफी कंजूस गेंदबाज माने जाते हैं। पिछले मैच में वह कुछ खास रंग में नजर नहीं आए थे, लेकिन इस मैच में मौका मिलने पर वह जरूर अच्छा करना चाहेंगे।

चहल की होगी वापसी?
दूसरे मैच में बतौर स्पिनर्स आर अश्विन और युजवेंद चहल नजर आ सकते हैं। नीली जर्सी में रविचंद्रन अश्विन की दमदार वापसी देखने को मिली है। पिछले चार टी-20 मैचों में स्टार ऑफ स्पिनर ने 8 खिलाड़ियों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है। जयपुर में युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन रांची में उनको चांस मिल सकता है। चहल 49 T20I मैचों में 63 विकेट ले चुके हैं और रांची में उनको चोटिल मोहम्मद सिराज के स्थान पर खेलने का मौका मिल सकता है। सिराज पहले मुकाबले में इंजर्ड हो गए थे।

तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर नजर आ सकते हैं। पहले मैच में भुवी ने अपना अनुभव दिखाते हुए मात्र 24 रन देकर दो विकेट अपनी झोली में डाले थे। दूसरे पेस के रूप में दीपक चाहर को मौका मिलना बहुत हद तक तय है। जयपुर में चाहर महंगे रहे थे और 42 रन देकर 1 विकेट लिया था। रांची में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

खबरें और भी हैं...