• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India VS New Zealand Probable Playing Players List; Hardik Pandya Ishan Kishan | Shubman Gill, Shreyas Iyer

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया की पॉसिबल प्लेइंग-11:ईशान को मिल सकता है मौका, विराट की जगह श्रेयस

स्पोर्ट्स डेस्क12 दिन पहले

15 साल बाद टीम इंडिया के पास टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का मौका था, जो सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार कर हाथ से निकल गया। अब भारतीय टीम 18 नवंबर को वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज करने जा रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में टीम पूरी तरह से बदल गई है। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज टीम का हिस्सा नहीं हैं। रोहित की जगह हार्दिक पंड्या कप्तानी करेंगे।

ऐसे में हम आपको इस स्टोरी में बताएंगे कि 18 नवंबर से शुरू हो रही सीरीज में किन 11 खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी
रोहित शर्मा और केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में युवा बल्लेबाज ईशान किशन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। ईशान विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं। उनका भारत के लिए खेलते हुए स्ट्राइक रेट 131.15 का है। वहीं, ईशान का साथ दीपक हुड्डा दे सकते हैं। वर्ल्ड कप की टीम में दीपक को जगह मिली थी, लेकिन उनको बहुत कम मौके मिले।

दीपक पहले भी भारतीय टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी कर चुके हैं और इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 153. 40 का है।

मिडिल ऑर्डर में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। श्रेयस इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं, नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना तय है। नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पंड्या आ सकते हैं। बॉलिंग में भी ये खिलाड़ी योगदान दे सकता है।

पंत हो सकते हैं विकेटकीपर
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हो सकते हैं। उन्हें नंबर 6 पर मौका मिल सकता है। वो मैच फिनिशर का रोल भी निभाते नजर आ सकते हैं। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया था, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है।

लोअर ऑर्डर में इन खिलाड़ियों की बनेगी जगह
लोअर ऑर्डर में नंबर 7 पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की जगह पक्की है। सुंदर नंबर 7 पर बल्लेबाजी के साथ-साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी से टीम इंडिया के लिए अहम भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं।

गेंदबाजी में किसे मिलेगा मौका?
लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में जगह मिलना तय माना जा रहा है। पूरे वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को एक भी मैच में मौका नहीं मिल पाया था। इस कारण टीम मैनेजमेंट की काफी आलोचना भी हुई थी। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल को बतौर तेज गेंदबाज आप प्लेइंग इलेवन में देख सकते हैं।

पहले टी-20 के लिए पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।