• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs New Zealand Test Squad Update; KL Rahul Out, Suryakumar Yadav May Get Chance In Kanpur

कानपुर टेस्ट से पहले इंडिया को झटका:मांसपेशियों में खिंचाव के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल, सूर्यकुमार टीम में शामिल

7 दिन पहले

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से दो दिन पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार ओपनर केएल राहुल चोट के चलते टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। BCCI ने प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी। बोर्ड ने लिखा- बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के चलते लोकेश राहुल दोनों टेस्ट मैचों से बाहर हो गए है और उनके स्थान पर टीम में सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया है।

लंबे समय से खेल रहे हैं तीनों फॉर्मेट
केएल राहुल लंबे समय से भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं। पहले इंग्लैंड का दौरा, फिर IPL फेज-2, उसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में राहुल टीम के मुख्य सदस्य रहे। ENG दौरे पर खेले गए चार टेस्ट मैचों में केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 39.38 की औसत के साथ 315 रन बनाए थे। आठ पारियों में उनके बल्ले से 1 शतक और 1 अर्धशतक देखने को मिला था।

विराट-रोहित पहले ही बाहर, ऐसे में ये बड़ा झटका
न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए पहले से ही BCCI ने कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दे रखा है। ऐसे में राहुल के चोटिल होने के बाद टीम पर वाकई में इसका बड़ा असर पड़ेगा। बता दें कि विराट को सिर्फ पहले टेस्ट मैच के लिए आराम दिया गया है और मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में वो टीम का हिस्सा होंगे।

सूर्यकुमार यादव टीम में शामिल
मुंबई के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। सूर्या इससे पहले टी-20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे। टीम से जुड़े एक सूत्र ने कहा- सूर्यकुमार टेस्ट टीम में वापसी करेंगे। वो कोलकाता से कानपुर में भारत की टेस्ट टीम में शामिल होंगे।

पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋद्धिमान साहा, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।