• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs New Zealand WTC Final Day 4 Washed Out As Rain Continue To Play Spoilsport, Fans Blames ICC For This

WTC फाइनल का चौथा दिन:खेल न हो पाने से पीटरसन नाराज, कहा- WTC फाइनल इंग्लैंड में नहीं होना चाहिए था; फैन्स बोले- चेरापूंजी में हो मैच

साउथैम्पटन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का चौथा दिन भी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। अब तक टेस्ट में लगभग ढाई दिन का खेल बारिश की वजह से खराब हो चुका है। फैन्स इससे काफी नाराज हैं। वहीं, पूर्व इंग्लिश प्लेयर केविन पीटरसन ने कहा कि मुझे यह कहना पड़ रहा है कि WTC फाइनल जैसे महत्वपूर्ण मैच इंग्लैंड में नहीं कराए जाने चाहिए। अगर मुझे यह मैच कराना होता, तो मैं इसे दुबई में करवाता।

पीटरसन ने मजाकिया अंदाज में कहा कि दुबई में एक और फायदा यह है कि ICC का ऑफिस स्टेडियम के बगल में है। दरअसल उन्होंने यह बात इसलिए कही क्योंकि क्रिकेटिंग फैन्स WTC फाइनल में चारों दिन मिलाकर 61% मैच खराब होने से नाराज हैं और ICC की कड़ी आलोचना भी कर रहे हैं। फैन्स ने गुस्से में मैच को चेरापूंजी और मासिनराम में कराने की मांग की है। यह भारत का सबसे बारिश वाला शहर है।

फैन्स ने कहा है कि 2 साल तक दोनों टीमों की कड़ी मेहनत पानी में बह गई। काउंसिल को इसकी भरपाई करनी चाहिए। फैन्स ने कहा कि ICC को 1 मैच की जगह 5 मैचों की सीरीज करवानी चाहिए। इसमें से WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम के घरेलू मैदान में 3 मैच और दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम के घरेलू मैदान पर 2 मैच होने चाहिए। इससे WTC चैंपियन जरूर मिलेगा।

जय मोर नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि लाखों क्रिकेटिंग फैन्स इस फाइनल को देखने के लिए 2 साल से इंतजार कर रहे थे। यह पहला टेस्ट फाइनल था। विश्वास नहीं हो रहा कि हमें ऐसा फाइनल देखने को मिलेगा। हम 2 बेस्ट टीम के बीच मैच देखने के लिए उत्साहित थे, लेकिन यह बारिश में धुल गया।

दूसरे यूजर ने लिखा कि ICC को इस मैच में कुछ दिन और जोड़ना चाहिए, क्योंकि यह पहला WTC फाइनल है। दोनों टीमें कड़ी मेहनत के बाद जीतकर यहां पहुंची हैं। यह सही नहीं होगा कि यह मैच सिर्फ ड्रॉ रह जाए। अभिषेक पराशर नाम के यूजर ने लिखा कि ICC को इसे रीशेड्यूल करना चाहिए।

प्रतिक मोदी नाम के यूजर ने लिखा कि यह टूर्नामेंट ICC का बेहद ही खराब मैनेजमेंट रहा। शुरू में इतने अच्छे मैच हुए, लेकिन इसका अंजाम बुरा रहा। प्रियांशू ठाकुरिया ने लिखा कि जिसने भी इंग्लिश समर में इंग्लैंड में मैच कराने का सोचा या प्लान बनाया, उसे भविष्य में कोई भी प्लानिंग नहीं करने देना चाहिए।

सेकात मंडल नाम के यूजर ने ICC से 2 सवाल पूछे हैं। उन्होंने लिखा- क्या अगली बार से WTC फाइनल के लिए टाइमलेस टेस्ट का कॉन्सेप्ट लागू किया जाएगा? अगर वनडे फाइनल के लिए 1 दिन का रिजर्व टाइम होता है, फिर यही नियम टेस्ट में क्यों। टेस्ट में कम से कम 2 दिन का रिजर्व टाइम होना चाहिए?

आर्या नाम के यूजर ने लिखा कि ICC का मैनेजमेंट पिछले कुछ टूर्नामेंट से बेहद खराब रहा है। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वर्ल्ड कप और अब 2021 WTC फाइनल तीनों बारिश में करवाए गए। आगे से उन्हें टूर्नामेंट फाइनल से पहले विचार करना चाहिए। आयुष नाम के यूजर ने लिखा कि WTC फाइनल एक मजाक लग रहा है और ICC ने इसमें जोकर का रोल अदा किया है। क्या ICC इस तरह से टेस्ट क्रिकेट को प्रमोट करना चाहता है?

सौविक पॉल नाम के यूजर ने लिखा ICC को इस तरह के बड़े मैचों को जाया नहीं करना चाहिए। उन्हें अहम मैचों के लिए सही वेन्यू डिसाइड करना चाहिए। यह मालूम होते हुए कि इंग्लैंड में बारिश होना है, साउथैम्पटन को वेन्यू बनाना बड़ी बेवकूफी है। पाथिक्रित सेन नाम के यूजर ने लिखा कि भारत को अब मॉसिनराम और चेरापूंजी को टेस्ट वेन्यू बना देना चाहिए। अगर इंग्लैंड इस साउथैम्पटन जैसे शहर टेस्ट वेन्यू हैं तो।

खबरें और भी हैं...