पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India VS New Zealand WTC Final, Southampton Weather Update Today Chances Of Rain 2 3 Times A Day With Poor Light

WTC फाइनल में तीसरे दिन का मौसम अपडेट:खराब रोशनी मैच में डाल सकती है खलल; दिन में 2-3 बार बारिश की भी संभावना

साउथैम्पटनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
साउथैम्पटन में WTC फाइनल के तीसरे दिन बीच-बीच में बारिश होने की संभावना है। - Dainik Bhaskar
साउथैम्पटन में WTC फाइनल के तीसरे दिन बीच-बीच में बारिश होने की संभावना है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला जा रहा है। भारत ने दूसरे दिन खेल समाप्त होने तक 3 विकेट खोकर 146 रन बना लिए थे। कप्तान विराट कोहली 44 रन और रहाणे 29 रन बना कर क्रीज पर जमे हुए हैं। मैच का पहला दिन बारिश में धुल गया था, जबकि दूसरे दिन टॉस के साथ 64.4 ओवर का खेल भी मुमकिन हो पाया।

वहीं तीसरे दिन मौसम साफ दिख रहा है, लेकिन 40 से 50 प्रतिशत बारिश होने की आशंका भी जताई गई है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को दिन में दो-तीन बार हल्की बारिश हो सकती है और खराब रोशनी हो सकती है। इससे पहले शुक्रवार को मौसम के पूर्वानुमान में पूरे दिन बारिश की संभावना जताई गई थी, जो सही निकली। उस दिन बारिश की वजह से टॉस नहीं हो सका। दूसरे दिन शनिवार को टॉस हुआ और तब खेल भी शुरू पाया।

मैच शुरू होने से पहले बारिश की संभावना
मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार साउथैम्पटन में रविवार को लोकल समय सुबह 7 बजे से सुबह 8 बजे (11.30-12-30 बजे भारतीय समय) के बीच बारिश हो सकती है और करीब अगले 4 घंटे आसमान में बादल छाए रहेंगे। यानी भारतीय समयानुसार शाम 4.30 बजे तक बादल रहेंगे। फिर स्थानीय समय के अनुसार दोपहर 1 बजे के आस-पास भी बारिश हो सकती है। उस समय भारत में शाम के 5.30 बजे होंगे। वहीं उसके बाद मौसम साफ रहेगा। स्थानीय समय 4 बजे के आस-पास भी बारिश हो सकती है। यानी कि उस समय भारत में रात के 8.30 बजे होंगे।

बेहद अहम होगा तीसरे दिन का पहला सेशन
तीसरे दिन का पहला सेशन इस मैच के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। अगर इस सेशन में भारतीय टीम एक या दो विकेट के नुकसान पर 75-80 रन जोड़ पाती है तो मुकाबले पर उसकी पकड़ मजबूत हो जाएगी। विराट और रहाणे के बाद ऋषभ पंत, जडेजा और अश्विन के रूप में भारत के सक्षम मिडिल और लोअर मिडिल ऑर्डर है। हालांकि इन्हें भी वैसा ही अप्लीकेशन दिखाना होगा जैसा दोनों ओपनर्स के साथ-साथ विराट और रहाणे ने दिखाया है।

खेल के पहले ही दिन पिच पर पड़े फुटमार्क्स, स्पिनर्स को मिल सकती है मदद
मैच के दूसरे दिन के खेल में हमने देखा कि पिच पर काफी फुटमार्क्स पड़ गए हैं। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा ये फुटमार्क्स और गहरे होते जाएंगे। न्यूजीलैंड की टीम में कोई स्पिनर नहीं है। भारत के रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा इसका फायदा जरूर उठा सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने भी कहा है कि न्यूजीलैंड ने प्लेइंग-11 में कोई स्पिनर शामिल न कर भारी गलती की है।

खबरें और भी हैं...