पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India VS New Zeland World Test Championship Final India's Batting Coach Rathore Said If Scored 250 Plus Runs, It Will Be Difficult For New Zealand To Save The Match; Rohit Gill Played A Brilliant Innings

WTC फाइनल:भारत के बैटिंग कोच राठौर बोले- 250 प्लस रन बनाया तो न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल होगा मैच बचाना; रोहित- गिल ने खेली शानदार पारी

साउथैम्पटनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथैम्पटन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दूसरे दिन टीम इंडिया ने खेल की समाप्ति तक तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बना लिए हैं। टीम के कप्तान के विराट कोहली 44 और अजिंक्य रहाणे ने 29 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने मैच की समाप्ति के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम ज्यादा से ज्यादा रन बनना चाहेंगे, लेकिन इस पिच पर 250 प्लस रन भी विपक्षी टीम लिए मुश्किलें खड़ा कर सकती हैं।
रोहित और गिल ने दी अच्छी शुरुआत
दूसरे दिन खराब रोशनी की वजह से 64.4 ओवर का ही खेल हो सका। इससे पहले शुक्रवार को बारिश होने की वजह से टॉस नहीं हो सका था।
राठौर ने रोहित और शुभमन गिल की तारीफ की और कहा कि दोनों ने इन गेंद से टीम को इस पिच पर अच्छी शुरुआत दी। गिल और रोहित के बीच 62 रन की पार्टनरशिप हुई। रोहित ने 68 गेंदों का सामना कर 34 रन और गिल ने 64 गेंदों का सामना कर 28 रन बनाए थे।

रहाणे और कोहली की तारीफ
राठौर ने रहाणे ओर कोहली की तारीफ की और कहा कि दोनों बल्लेबाज शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। क्योंकि ड्यूक की गेंद पुराने होने के बाद ज्यादा स्विंग कर रही थी। ऐसे में बल्लेबाजी करना कठिन होता है। लेकिन दोनों संभलकर खेले और टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। उम्मीद है कि तीसरे दिन भी वे दोनों शानदार बल्लेबाजी करेंगे।

पुजारा का बचाव किया
राठौर ने चेतेश्वर पुजारा का बचाव किया और कहा कि वह टीम के लिए महत्वपूर्ण है। पुजारा 54 गेंदों का सामना कर 8 रन बनाए थे और वे एलबीडब्ल्यू हो गए थे। पुजारा के तकनीक के समस्या को लेकर पूछे गए सवाल पर राठौर ने कहा है कि ऐसा नहीं है। वे टीम के महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं और उम्मीद है कि आगे टीम के लिए शानदार पारी खेलेंगे।

वार्न भी कह चुके हैं कि 275-300 का स्कोर बनाने पर न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न भी कह चुके हैं कि अगर भारतीय टीम पहली पारी में 275-300 रन बना लेती है तो न्यूजीलैंड के लिए मैच लगभग ओवर हो जाएगा। वार्न ने कहा कि भारत की पहली पारी के दौरान ही पिच पर फुट मार्क दिखने शुरू हो गए हैं। ऐसा जब होता है तो पिच से काफी टर्न मिलती है। ऐसी स्थिति में एक भी स्पिनर न होना कीवी टीम के लिए खतरनाक हो सकता है।

वार्न ने कहा, ‘मुझे यह देखकर बहुत निराशा हुई कि इस विकेट पर न्यूजीलैंड ने एक भी स्पिनर प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया है। याद रखिए अगर आपको पिच से संकेत मिलता है कि स्पिन को मदद मिल सकती है तो ऐसा जरूर होता है।’

खबरें और भी हैं...