पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल:अंपायर पैनल की घोषणा, रिचर्ड इलिंगवर्थ और माइकल गफ ऐतिहासिक मैच में फील्ड अंपायर होंगे

दुबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अंपयारों के पैनल की घोषणा कर दी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथैंप्टन में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है।

मंगलवार को ICC सीनियर मैनेजर (अंपायर एंड रेफरी) एड्रियन ग्रिफिथ ने अंपायरों के नामों की घोषणा की। ICC एलीट पनैल में शामिल रिचर्ड इलिंगवर्थ और माइकल गफ फील्ड अंपायर होंगे, जबकि क्रिस बॉड मैच रेफरी होंगे। रिचर्ड केटलबोरो TV अंपायर होंगे और ICC के इंटरनेशनल ऑफ अंपायर एलेक्स व्हार्फ चौथे अंपायर होंगे। ग्रिफिथ ने सभी अंपायरों को शुभकमानाएं दीं और कहा कि महामारी के समय में भी टॉप अंपायरों का खेल के लिए उपलब्ध होना सौभाग्य की बात है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच गई हैं
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं। भारतीय टीम 3 जून को इंग्लैंड पहुंच गई है और साउथैंप्टन के एक होटल में क्वॉरैंटाइन है। वहीं तीन दिन क्वारैंटाइन पूरा करने के बाद खिलाड़ी अलग-अलग ट्रेनिंग कर रहे हैं। दूसरी ओर न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए 17 मई को ही इंग्लैंड पहुंच गई थी। पहला टेस्ट लॉर्ड्स में खेला गया, जो ड्रॉ रहा। जबकि दूसरा टेस्ट 10 जून से एजबेस्टन में शरू होगा।

ICC ने WTC फाइनल के लिए 23 जून को रिजर्व डे रखा
न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के लिए साउथैंप्टन में एक ही होटल में रुकने की व्यवस्था की गई है। 18 से 22 जून के बीच फाइनल मैच होगा। वहीं, बारिश से किसी परेशानी की वजह से 5 दिन का खेल बाधित होने पर 23 जून को रिजर्व के तौर पर रखा गया है। ICC चाहता है कि मैच पूरे 5 दिन का हो।

मैच ड्रॉ या टाई रहने पर दोनों टीमें संयुक्त विजेता मानी जाएंगी
ICC का कहना है कि मैच ड्रॉ या टाई रहने पर इसका फैसला अलग से नहीं किया जाएगा, बल्कि दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता माना जाएगा। रिजर्व डे का इस्तेमाल किसी कारणवश 5 रेगलुर दिन में समय खराब होने पर ही किया जाएगा। अगर 5 रेगुलर डे में ही हार, जीत, ड्रॉ या टाई का फैसला निकलता है, तो मैच रिजर्व डे में नहीं जाएगा।

खबरें और भी हैं...