• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India vs Pakistan World Cup 2019: PCB Hints at Changes in Team Management Inzamam ul Haq, Mickey Arthur Sarfaraz out

वर्ल्ड कप / भारत से हार के बाद चीफ सिलेक्टर इंजमाम, कोच मिकी आर्थर और अजहर महमूद की छुट्टी तय: रिपोर्ट



विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले के पहले 15 जून को मैनचेस्टर में कप्तान सरफराज और कोच मिकी ऑर्थर के साथ चीफ सिलेक्टर इंजमाम उल हक। विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले के पहले 15 जून को मैनचेस्टर में कप्तान सरफराज और कोच मिकी ऑर्थर के साथ चीफ सिलेक्टर इंजमाम उल हक।
X
विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले के पहले 15 जून को मैनचेस्टर में कप्तान सरफराज और कोच मिकी ऑर्थर के साथ चीफ सिलेक्टर इंजमाम उल हक।विश्व कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले के पहले 15 जून को मैनचेस्टर में कप्तान सरफराज और कोच मिकी ऑर्थर के साथ चीफ सिलेक्टर इंजमाम उल हक।

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की गवर्निंग बॉडी की लाहौर में बुधवार को अहम बैठक
  • पीसीबी के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान विदेश यात्रा अधूरी छोड़कर लौटे

Jun 18, 2019, 03:13 PM IST

खेल डेस्क. विश्व कप क्रिकेट 2019 में भारत के हाथों करारी शिकस्त के बाद जैसे पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आ गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की प्रशासकीय समिति की गुरुवार को लाहौर में एक अहम बैठक बुलाई गई है। देश के दो बड़े न्यूज चैनलों की रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक और उनके तीन सहयोगियों का हटाया जाना तय हो चुका है। इसके अलावा हेड कोच मिकी आर्थर, उनके सहयोगी गेंदबाजी कोच अजहर महमूद और बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लॉवर की भी छुट्टी होने वाली है। कुछ मिलाकर पीसीबी में शुरू से आखिर तक बदलाव होने वाले हैं। 

 

इंजमाम ने बिगाड़ा माहौल
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में होने वाले बदलावों पर ‘जियो न्यूज’ और ‘द डॉन’ ने करीब-करीब एक जैसी ही खबरें दी हैं। इनके अनुसार, इंजमाम की अगुआई वाली सिलेक्शन कमेटी का काम वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने के साथ ही खत्म हो गया था। वे बेवजह इंग्लैंड गए और टीम मैनेजमेंट के काम में दखलंदाजी की। इसका टीम पर बुरा असर हुआ। कोच और कप्तान उनकी मौजूदगी में सहज नहीं थे। इसके अलावा बोर्ड को उन पर काफी पैसा भी खर्च करना पड़ा। 

 

मिकी समेत सब बदले जाएंगे
हेड कोच मिकी ऑर्थर से पाकिस्तान के ज्यादातर पूर्व क्रिकेटर नाराज हैं। शोएब अख्तर ने तो यहां तक कहा था कि मिकी अंग्रेजी में बात करते हैं और वो न तो सरफराज को समझ आती है और न खिलाड़ियों को। शोएब के मुताबिक, टीम इंडिया को देखिए, उन्होंने रवि शास्त्री में ही भरोसा जताया और वो टीम को कहां से कहां ले गए। बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लॉवर पर भी उंगलियां उठीं। आमिर सोहेल ने कहा था- क्या पाकिस्तान में ऐसा कोई पूर्व क्रिकेटर नहीं जो देश की सेवा कर सके, हमारे बल्लेबाजों की तकनीक सुधार सके। अजहर महमूद गेंदबाजी कोच हैं। उनके बारे में कहा गया कि वो इंग्लैंड में रहते हैं और कई टी20 लीग में खेलते हैं। वो सिर्फ पीसीबी से पैसा लेते हैं, उनका कोई योगदान नहीं है। 

 

दिक्कत घरेलू क्रिकेट में
रिपोर्ट्स में कहा गया है, ‘‘पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट तबाह हो चुकी है। खिलाड़ी सिर्फ पीएसएल और बाकी टी20 लीग पर फोकस करते हैं ताकि पैसा कमाया जा सके। जब तक घरेलू क्रिकेट का स्तर नहीं सुधारा जाएगा तब तक कुछ नहीं होने वाला। भारत में घरेलू क्रिकेट का ढांचा बेहद मजबूत है। वहां आईपीएल भी है। खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव झेलने का हुनर घर में ही मिल जाता है। राहुल द्रविड़ जैसा बेहतरीन बल्लेबाज अंडर 19 टीम संभाल रहा है।’’ रिपोर्ट के अनुसार, टीम मैनेजर तलत अली का भी जाना तय है। विश्व कप के बाद मिकी ऑर्थर से भी रिपोर्ट मांगी जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना