• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Pakistan: Pakistani World Cup ad on IAF pilot Abhinandan Varthaman; Here's How Social Media React

पाकिस्तान / टीवी चैनल ने अभिनंदन का मजाक उड़ाया, भारतीय यूजर्स ने कहा- 1971 का समर्पण भूल गए



India Vs Pakistan: Pakistani World Cup ad on IAF pilot Abhinandan Varthaman; Here's How Social Media React
X
India Vs Pakistan: Pakistani World Cup ad on IAF pilot Abhinandan Varthaman; Here's How Social Media React

  • वर्ल्ड कप में भारत ने छह बार पाकिस्तान को हराया, अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारा
  • भारत का पाकिस्तान से मुकाबला 16 जून को मैनचेस्टर में होगा

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2019, 04:16 PM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 16 जून (रविवार) को मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इस मैच से पहले पाकिस्तान में टूर्नामेंट का प्रसारण कर रहे स्पोर्ट्स चैनल ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का मजाक उड़ाया। मैच के प्रचार के लिए चैनल ने एक विज्ञापन बनाया है, जिसमें भारतीय विंग कमांडर जैसा दिखने वाला शख्स नजर आ रहा है। विज्ञापन में अभिनंदन का मजाक बनाया गया।

 

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने एयर स्ट्राइक किया था। इसके अगले दिन पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारतीय सीमा में घुस आए थे, जिसे खदेड़ते हुए अभिनंदन पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) में चले गए थे। पाकिस्तान ने उन्हें कैद कर लिया था। बाद में उन्हें छोड़ दिया था।

 

वीडियो में दिखा अभिनंदन का डुप्लीकेट

पाकिस्तानी स्पोर्ट्स चैनल 'जैज टीवी' ने जो विज्ञापन बनाया है, वो उसी वीडियो की नकल है जिसमें अभिनंदन चाय पीते हुए पाकिस्तानी सेना के सवालों का जवाब देते नजर आए थे। उसी तर्ज पर इस वीडियो में अभिनंदन जैसी मूंछ वाला शख्स उन्हीं की नकल करते हुए जवाब देता नजर आता है। उसने सेना की वर्दी की जगह टीम इंडिया की तरह ब्लू जर्सी पहनी हुई है। वीडियो में कैमरे के पीछे से डुप्लीकेट से कुछ सवाल किए जाते हैं, जिनका जवाब वो काफी घबराते हुए देता है।

 

विज्ञापन में उड़ाया अभिनंदन का मजाक

वीडियो में एक शख्स अभिनंदन जैसे दिखने वाले शख्स से कई सवाल पूछता है। वो सबसे पहले पूछता है कि 'टॉस जीत गए तो क्या करोगे', तो अभिनंदन का नकल करने वाले शख्स ने कहा कि 'माफ कीजिए, लेकिन मैं आपको यह नहीं बता सकता।’ इसके बाद जब उससे पूछा जाता है कि प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन होगा, तो इसके जवाब में भी वह यही कहता है कि 'माफ कीजिए, मैं आपको यह नहीं बता सकता।’ इसके बाद जब उससे पूछा जाता है कि 'चाय कैसी है', तो वो शख्स कहता है 'चाय शानदार है।' 

 

हर्ष गोयनका ने विडियो की निंदा की

फिर सवाल पूछने वाला कहता है, 'अच्छा चलो, आप जा सकते हैं'। फिर अचानक सवाल पूछने वाला शख्स उसे पकड़कर रोकता है और कहता है, 'एक सेकंड रुको, कप कहां लेकर जा रहे हो?' इस विज्ञापन को देखने के बाद भारतीय फैन्स का गुस्सा भड़क उठा और वे पाकिस्तानी टीम को ट्रोल करने लगे। RPG एंटरप्राइजेस के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए इसकी निंदा की। उन्होंने लिखा, 'पाकिस्तान को विश्वकप में होने वाले भारत-पाक मैच से पहले हमारे हीरो अभिनंदन का मजाक उड़ाने पर शर्म आनी चाहिए। हमें इसका जवाब देना चाहिए।' वहीं एक फैन ने 1971 के युद्ध की याद दिलाते हुए कहा कि तब का आत्मसमर्पण भूल गए क्या?

COMMENT