• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India VS South Africa IND VS SA 2nd ODI LIVE Score Update; KL Rahul Shikhar Dhawan Virat Kohli | Cricket News

साउथ अफ्रीका का वनडे सीरीज पर कब्जा:दूसरे मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हराया, लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप रही टीम इंडिया

पार्ल4 महीने पहले

साउथ अफ्रीका ने दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को एकतरफा तरीके से 7 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबान टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। साउथ अफ्रीका ने 288 रन के टारगेट को 48.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। यानेमन मलान ने सबसे ज्यादा 91 रन बनाए। क्विंटन डिकॉक ने 78 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया। मैच का स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 287 रन बनाए। ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 85 और कप्तान केएल राहुल ने 55 रन बनाए। शार्दूल ठाकुर ने नाबाद 40 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। सिसांदा मलागा, मार्करम, केशव महाराज और एंडिले फेलुकवायो ने 1-1 विकेट लिया।

शतक से चूके पंत
टीम इंडिया ने पहले दो विकेट 64 के स्कोर पर गंवा दिए थे। उसके बाद नंबर 4 पर ऋषभ पंत बैटिंग के लिए आए। पंत ने मैदान पर आने के साथ ही आक्रामक अंदाज में खेल दिखाया। उन्होंने 43 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। ऋषभ मैदान के चारों ओर बड़े शॉट्स लगा रहे थे और उनकी बल्लेबाजी को देखकर ऐसा लग रहा था कि वह अपना शतक पूरा करने में सफल होंगे। हालांकि ऐसा न हो सका और वह 85 रन बनाकर तबरेज शम्सी की गेंद पर आउट हुए। ऋषभ के वनडे करियर की ये सबसे बढ़िया पारी रही।

पहली बार स्पिनर के खिलाफ शून्य पर आउट हुए कोहली
दूसरे मैच में विराट कोहली बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उनका विकेट केशव महाराज के खाते में आया। 50 ओवर फॉर्मेट में पहली बार किसी स्पिन गेंदबाज ने कोहली को शून्य पर आउट किया। साथ ही विराट 2019 के बाद पहली बार वनडे क्रिकेट में 0 पर आउट हुए। कोहली से पहले शिखर धवन 29 रन बनाकर एडेन मार्करम की गेंद पर आउट हुए थे।

  • विराट कोहली 14वीं बार वनडे में शून्य पर आउट हुए।
  • पूर्व भारतीय कप्तान ने पिछली 17 पारियों से वनडे में कोई शतक नहीं लगाया है।
  • 2017 के बाद से ऊपरी क्रम पर बैटिंग करते हुए विराट 17वीं बार शून्य पर आउट हुए। ये आंकड़े तीनों फॉर्मेट के हैं।

कोहली का 450वां मैच
पूर्व कप्तान विराट कोहली अपना 450वां इंटरनेशनल मैच खेल रहे हैं। साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर का आगाज करने वाले कोहली टीम इंडिया के लिए सभी फॉर्मेट में 450 मैच खेलने वाले चौथे खिलाड़ी हैं। विराट से पहले सचिन तेंदुलकर (664), एमएस धोनी (535) और राहुल द्रविड़ (505) के नाम आते हैं।

दोनों टीमें-
IND
: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, शार्दूल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

SA: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), यानेमन मालन, एडेन मार्करम, रैसी वान डेर डूसेन, तेंबा बाउमा (कप्तान), डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, सिसंडा मगाला, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, लुंगी एनगिडी।

खबरें और भी हैं...