पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Virat Kohli! India Vs South Africa 3rd Test: Virat Kohli On Faf Du Plessis Proxy Captain Temba Bavuma

टॉस जीतने के लिए डुप्लेसिस अपने साथ बवुमा को लेकर आए, फिर भी कामयाबी नहीं मिली

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टॉस के बाद बवुमा के कंधे पर हाथ रखकर सहानुभूति जताते हुए विराट।
  • एशिया में लगातार 9 टेस्ट में टॉस हारने के बाद बवुमा को प्रॉक्सी कप्तान के तौर पर मैदान में ले गए
  • कोहली ने सिक्का उछाला तो बवुना में हेड कहा, लेकिन वे टॉस हार गए

खेल डेस्क. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच शनिवार से रांची में शुरू हो गया। मैच से पहले एक मजेदार वाकिया हुआ, जब दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस टॉस के लिए अपने साथ टेम्बा बवुमा को मैदान पर साथ लेकर आए। डुप्लेसिस ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वो एशियाई जमीन पर लगातार नौ टॉस हार चुके थे और रांची टेस्ट में ऐसा नहीं होने देना चाहते थे। हालांकि, टॉस जीतने की उनकी ये कोशिश भी नाकाम रही। भारतीय कप्तान विराट कोहली सीरीज में तीसरी बार टॉस जीत गए। इसके बाद डुप्लेसिस और विराट दोनों को हंसी आ गई।
 
टॉस के लिए जब दोनों टीमों के कप्तान और मैच रैफरी मैदान पर पहुंचे तो उनका परिचय कराते हुए टीवी कमेंटेटर मुरली कार्तिक ने कहा \'मेरी बाईं तरफ खड़े हैं दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस, उनके साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के प्रॉक्सी (प्रतिनिधि) कप्तान टेम्बा बवुमा, जो कि टॉस के लिए आए हैं। उनके बाजू में मैच रैफरी रिची रिचर्ड्सन हैं।\'
 

डुप्लेसिस ने किसी और को मौका देने की बात कही थी
मैच से एक दिन पहले ही डुप्लेसिस ने पहले ही कहा था कि वे रांची टेस्ट में टॉस के लिए किसी और को भी मौका दे सकते हैं, क्योंकि इस मामले में उनका रिकॉर्ड खराब रहा है। मैच में टॉस को महत्वपूर्ण मानते हुए डुप्लेसिस ने कहा था अगर उनकी टीम को पहले बैटिंग मिलती है तो फिर वो कुछ भी संभव कर सकते हैं।
 

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी
सीरीज में लगातार तीसरी बार टॉस जीतने के बाद रांची टेस्ट में विराट कोहली ने एकबार फिर पहले बल्लेबाजी को चुना। इस मैच के लिए भारतीय टीम में एक बदलाव हुआ, कुलदीप यादव की जगह पर शहबाज नदीम को लिया गया। ये उनका डेब्यू मैच है। वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पांच बदलाव किए। थियुनिस डी ब्रुईन, एडेन मार्कराम, मुथुसामी, केशव महाराज और वर्नोन फिलैंडर को टीम से बाहर कर दिया। इनके स्थान पर जुबैर हम्जा, हेनरिच क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, लुंगी एंगीडी और डेन पीट को टीम में शामिल किया।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें