• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs South Africa 5th T20I LIVE Score; Ishaan Kishan, Rituraj Gaikwad, Shreyas Iyer, Rishabh Pant (Captain), Hardik Pandya

साउथ अफ्रीका को घर में हराने का सपना चूर:बारिश के कारण पांचवां टी-20 मैच हुआ रद्द, 2-2 से बराबर रही सीरीज

स्पोर्ट्स डेस्क2 महीने पहले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रविवार को पांचवां और आखिरी टी-20 मैच बेंगलुरु में बारिश के चलते रद्द हो गया है। इसके साथ ही सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। रविवार के मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मैच का कट ऑफ टाइम 10 बजकर 2 मिनट तक का था, लेकिन तब तक बारिश नहीं रुकी और मैच रद्द करना पड़ा।

टीम इंडिया का स्कोर उस समय तक 3.3 ओवर में 28/2 था। भारत के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर नाबाद रहे। पूरी सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने सीरीज में 6 विकेट झटके।

पांचवें टी-20 मैच से पहले ऋषभ पंत और केशव महाराज।
पांचवें टी-20 मैच से पहले ऋषभ पंत और केशव महाराज।

रविवार को जीत जाते तो बनता इतिहास
रविवार को यदि टीम इंडिया मैच जीत जाती तो इतिहास बन जाता। आज तक कभी भी टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को भारत में टी-20 सीरीज नहीं हरा पाई है। साउथ अफ्रीका पहली बार साल 2015-16 में टी-20 सीरीज खेलने भारत आई थी। 3 मैचों की इस सीरीज में भारत को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। आखिरी टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस सीरीज में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे।

वहीं, इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम 2019-20 में टी-20 सीरीज खेलने भारत आई। इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली थे। 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही और इस सीरीज में भी एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजी रहे फ्लॉप
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने मैच के पहले ही ओवर में केशव महाराज को 2 शानदार छक्के जड़ दिए। ऐसा लगा वो आज बड़ी पारी खेलने वाले हैं, लेकिन लुंगी एनगिडी की स्लोअर गेंद को ईशान समझ नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। उनके आउट होने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ भी एनगिडी की स्लोअर गेंद पर ड्वेन प्रिटोरियस को कैच दे बैठे। ईशान के बल्ले से 15 और गायकवाड़ के बल्ले से 10 रन निकले।

पांचवें टी-20 में भी भारतीय टीम ने अपने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया, जबकि, साउथ अफ्रीका टीम ने तीन बदलाव किए। टेंबा बावुमा चोट के कारण टीम से बाहर हो गए । उनकी जगह केशव महाराज ने कप्तानी की। पिछले टी-20 में टीम का हिस्सा नहीं रहे कगिसो रबाडा ने भी साउथ अफ्रीकी टीम में वापसी की।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारतः
ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल।

साउथ अफ्रीकाः रेजा हेन्ड्रिक्स, क्विंटन डिकॉक, रेसी वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ड्वेन प्रिटोरियस, ट्रिस्टन स्टब्स, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नोर्त्या और तबरेज शम्सी।

खबरें और भी हैं...