कोहली के विकेट पर ड्रामा:रिव्यू में अफ्रीकी खिलाड़ी जश्न मनाने लगे, अंपायर ने नॉटआउट दिया; फिर विराट और एल्गर में हुई बहस

केपटाउन16 दिन पहले

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली 79 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। लेकिन, मैच के दौरान 52वें ओवर में कप्तान विराट कोहली के विकेट को लेकर जमकर ड्रामा हुआ।

52वां ओवर कर रहे डेन ओलिवियर ने चौथी गेंद लेग स्टंप के बाहर फेंकी, जिस पर कोहली ने फ्लिक खेलने का प्रयास किया, लेकिन शॉट लगा नहीं और गेंद विकेटकीपर के पास चली गई। अफ्रीकी टीम ने कीपर कैच की जोरदार अपील की। अंपायर ने नॉट आउट करार दिया, जिसके बाद डीन एल्गर ने रिव्यू लिया।

खुशी मनाने लगे थे अफ्रीकी खिलाड़ी

रिप्ले में अल्ट्रा-एज पर हल्की सी हरकत देखकर साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी खुश हो रहे थे, लेकिन थर्ड अंपायर ने कहा कि बल्ले के साथ गेंद का संपर्क नहीं हुआ और गेंद थाई पैड से टकराकर कीपर के पास गई थी। विराट के बल्ले और गेंद के बीच गैप था, जिससे कोहली बच गए और मेजबान टीम ने अपना रिव्यू गंवा दिया। उस समय भारतीय टेस्ट कप्तान 39 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

थर्ड अंपायर के नॉट आउट देने के बाद विराट कोहली अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर से कुछ बातचीत भी करते नजर आए। शायद कोहली उनको बता रहे थे कि गेंद थाई पैड से लगकर ही कीपर के पास तक पहुंची थी।

केपटाउन टेस्ट के पहले दिन के खेल की रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अल्ट्रा एज में देखें विराट कोहली के बल्ले और गेंद के बीच का गैप।
अल्ट्रा एज में देखें विराट कोहली के बल्ले और गेंद के बीच का गैप।
अफ्रीकी खिलाड़ियों से बात करते विराट कोहली।
अफ्रीकी खिलाड़ियों से बात करते विराट कोहली।

टीम इंडिया के ओपनर्स ने किया निराश
मैच की शुरुआत भारत के टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने के साथ हुई थी। टीम ने अपने पहले 4 विकेट 116 के स्कोर पर गंवा दिए।

ओपनर केएल राहुल (12) और मयंक अग्रवाल (15) रन बनाकर आउट हुए, जबकि बढ़िया लय में नजर आ रहे चेतेश्वर पुजारा 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अजिंक्य रहाणे ने फिर से निराश किया और मात्र 9 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर आउट हुए।