• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs South Africa Playing 11, 1st T20I Match: Team India (IND), South Africa (RSA) Playing XI, and Key Players

क्रिकेट / भारत और दक्षिण के बीच पहला टी20 कल; ये हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11



शनिवार को अभ्यास सत्र के दौरान विराट कोहली और क्रुणाल पांड्या। शनिवार को अभ्यास सत्र के दौरान विराट कोहली और क्रुणाल पांड्या।
X
शनिवार को अभ्यास सत्र के दौरान विराट कोहली और क्रुणाल पांड्या।शनिवार को अभ्यास सत्र के दौरान विराट कोहली और क्रुणाल पांड्या।

  • दोनों टीमों के बीच 15 से 22 सितंबर के बीच कुल तीन टी20 मैच खेले जाएंगे
  • पहला मैच धर्मशाला, दूसरा मोहाली और तीसरा बेंगलुरु में होगा

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2019, 05:07 PM IST

खेल डेस्क. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 कल यानी रविवार 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस खूबसूरत शहर में पहुंच चुकी हैं। यहां का विकेट आमतौर पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होता है। ऐसे में माना ये जा रहा है कि जो टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी कर सकती है। टी20 सीरीज में कुल तीन मैच होंगे। दूसरा 18 को मोहाली और तीसरा मैच 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा। यहां हम आपको इस मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन की जानकारी दे रहे हैं। 

 

भारत : तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं कोहली
विकेट के मिजाज को देखते हुए कोहली इस मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं। इनमें हार्दिक पांड्या भी शामिल हैं जो ऑलराउंडर हैं। उनके भाई क्रुणाल का भी टीम में स्थान पक्का है। वॉशिंगटन सुंदर ने हाल ही में वेस्ट इंडीज ए के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। लिहाजा, उनकी जगह भी बनती है। रविंद्र जडेजा टी20 में किफायती साबित होते आए हैं। वो भी टीम में होंगे। 

 

ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और नवदीप सैनी। 

 

दक्षिण अफ्रीका: मजबूत बल्लेबाजी
दक्षिण अफ्रीकी टीम में नियमित कप्तान फाफ डुप्लेसि नहीं हैं। टी20 स्पेशलिस्ट जेपी डुमिनी भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसके बावजूद इस टीम की बैटिंग इसलिए मजबूत कही जा सकती है। वजह यह है कि टीम के ज्यादातर खिलाड़ी कई टी20 लीग में हिस्सा लेते हैं। कप्तानी का जिम्मा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के पास है। रीजा हैंड्रिक्स और डेविड मिलर जैसे बल्लेबाज हैं जो आईपीएल में खेलते रहे हैं। कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्त्जे जैसे अच्छे तेज गेंदबाज और तबरेज शम्सी जैसा लेफ्ट आर्म स्पिनर भी इस साउथ अफ्रीकी टीम का हिस्सा है। 


ये हो सकती है साउथ अफ्रीका की प्लेइंग XI
क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर और कप्तान), रेसी वेनडेर डुसें, टेम्बा बवूमा, ब्यूरेन हैंड्रिक्स, रीजा हैंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिक नोर्त्जे, एंडी फेलुखुवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, तबरेज शम्सी और कगिसो रबाडा। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना