विराट को तीसरे टी-20 से आराम:टीम इंडिया जीत चुकी है सीरीज, इंदौर में कल होगा साउथ अफ्रीका से आखिरी मुकाबला

इंदौर2 महीने पहले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार को इंदौर में खेला जाना है। भारतीय टीम तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी में हुए पहले दो मैच को जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है। इसलिए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को तीसरे मैच से आराम देने का फैसला किया है।

विराट मुंबई रवाना हो गए
तीसरे मैच से आराम मिलने के बाद विराट कोहली अपने परिवार से मिलने मुंबई रवाना हो गए। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों में 3 और 49 रन की नाबाद पारियां खेली थीं। इसी महीने ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप शुरू होना है। इसे देखते हुए विराट को आराम देने का फैसला किया गया है।

विराट ने दूसरे टी-20 में नाबाद 49 रन बनाए और सूर्यकुमार यादव के साथ बेहतरीन साझेदारी भी की।
विराट ने दूसरे टी-20 में नाबाद 49 रन बनाए और सूर्यकुमार यादव के साथ बेहतरीन साझेदारी भी की।

श्रेयस अय्यर को मिल सकती है प्लेइंग-11 में जगह
विराट की गैरहाजिरी में अब तीसरे टी-20 मैच में श्रेयस अय्यर को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है। दीपक हुड्डा के चोटिल हो जाने के कारण अय्यर को इस सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल किया गया था। अय्यर पहले दो मैचों में प्लेइंग-11 में शामिल नहीं थे।

ऋषभ पंत को भी मिलेगा एक्सपोजर
भारतीय टीम पिछले कुछ मुकाबलों से दिनेश कार्तिक को फर्स्ट चॉइस विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल कर रही है। इस कारण ऋषभ पंत को प्लेइंग-11 में शामिल होने के बावजूद साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैचों में बैटिंग का मौका नहीं मिल पाया। विराट के न होने से पंत को बैटिंग का एक्सपोजर दिया जा सकता है ताकि वे वर्ल्ड कप से पहले लय हासिल कर लें। पंत वर्ल्ड कप के लिए घोषित 15 सदस्यीय टीम में शामिल हैं।

वेस्टइंडीज दौरे से भी विराट ने लिया था आराम
विराट ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई वनडे और टी-20 सीरीज से भी आराम लेने का फैसला किया था। करीब तीन साल आउट फॉर्म रहने के कारण विराट ने एक महीने का ब्रेक लिया और इस दौरान उन्होंने बल्ला छुआ तक नहीं। इसके बाद उन्होंने एशिया कप में जोरदार वापसी की। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में विराट ने हाफ सेंचुरी जमाई और अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मुकाबले में शतक जमाया। यह विराट का 1020 दिन में पहला इंटरनेशनल शतक था। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की घरेलू सीरीज में भी हिस्सा लिया और 2, 11 और 63 रन की पारियां खेलीं।