सैमसन के फैंस करेंगे प्रदर्शन:टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह न मिलने से नाराज, संजू के चेहरे वाली टी-शर्ट पहनकर जाएंगे मैच देखने

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच में संजू सैमसन के फैंस स्टेडियम में प्रदर्शन करेंगे। वे सैमसन के चेहरे वाली टी शर्ट पहनकर आएंगे। दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वाॅड में उन्हें शामिल नहीं किया गया है। सैमसन का IPL में शानदार प्रदर्शन रहा था पर टी-20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर जगह दी गई है। सैमसन के फैंस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें शामिल नहीं किए जाने से निराश हैं। सैमसन केरल की ओर से घरेलू टूर्नामेंट खेलते हैं।

पंत और सैमसन को लेकर खूब हो रही चर्चा
जब से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन स्क्वाॅड की घोषणा हुई है क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट के बीच दो नाम को लेकर काफी चर्चा हो है। ये नाम दिल्ली के ऋषभ पंत और केरल के संजू सैमसन हैं।

दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और भारतीय क्रिकेट के फ्यूचर स्टार्स माने जाते हैं। चयनकर्ताओं ने खराब फॉर्म के बावजूद पंत को 15 मेंबर्स की टीम में शामिल किया है वहीं, सैमसन को जगह नहीं दी गई है। इसके बाद आरोप लग रहे हैं कि BCCI संजू सैमसन के साथ नाइंसाफी कर रहा है और पंत को लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद अहमियत दे रहा है।

सैमसन को लेकर दिग्गजों के बयान
भारत के पूर्व चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद का कहना है कि, ‘सवाल ये है कि किस खिलाड़ी की जगह संजू को टीम में मौका मिलना चाहिए। दीपक हुड्डा आपको एक एक्स्ट्रा बॉलिंग ऑप्शन देते हैं। वह संजू की ही तरह किसी भी ऑर्डर पर बैटिंग कर सकते हैं। श्रेयस ने श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है।

अगर टीम मैनेजमेंट को टी 20 वर्ल्ड कप में संजू सैमसन को खिलाना होता तो वह उन्हें एशिया कप और आने वाली ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका देकर आजमाती, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसका मतलब है कि संजू सैमसन टी-20 वर्ल्ड कप की प्लानिंग का हिस्सा ही नहीं थे।’

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कहा है कि संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी के लिए ये थोड़ा अनफेयर है। उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप टीम में मौका दिया जाना चाहिए था। उन्होंने ऐसी क्या गलती की है जिसके चलते उन्हें टीम में स्थान नहीं दिया जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंडिया की घरेलू सीरीज में भी सैमसन को नजरअंदाज किया गया था। मैं ऋषभ पंत के बजाय संजू सैमसन को चुनता।

सात साल का है सैमसन का इंटरनेशनल करियर

संजू सैमसन ने साल 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने सिर्फ 16 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनमें सैमसन ने 21.14 के औसत से 296 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135.15 था।

खबरें और भी हैं...