पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Sri Lanka 2nd ODI LIVE Score Update; India Tour Of Sri Lanka Live Update | Shikhar Dhawan Prithvi Shaw Ishan Kishan

टीम इंडिया के नाम हुई सीरीज:भारत ने दूसरे वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, चाहर-भुवनेश्वर ने 8वें विकेट के लिए 84* रन जोड़कर जीत दिलाई

कोलंबो6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 3 विकेट से हरा दिया। दीपक चाहर स्पेशल के आगे श्रीलंकाई टीम फेल हो गई। 276 रन का टारगेट चेज करते हुए भारत ने एक वक्त 193 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था टीम हार जाएगी। पर इसके बाद दीपक और भुवनेश्वर कुमार ने मोर्चा संभाला और 84 बॉल पर नाबाद 84 रन की पार्टनरशिप की। भारत ने 49.1 ओवर में 7 विकेट पर 277 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

दीपक ने पहली इंटरनेशनल फिफ्टी लगाई। वे 82 बॉल पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। वहीं, भुवनेश्वर ने उनका अच्छा साथ निभाया और 28 बॉल पर 19 रन बनाकर नॉटआउट रहे। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 53 रन की पारी खेली।

यह श्रीलंका के खिलाफ भारत की लगातार 9वीं द्विपक्षीय सीरीज जीत है। टीम इंडिया ने इसके साथ ही सीरीज भी जीत ली है। टीम को फिलहाल 2-0 की अजेय बढ़त है। सीरीज का आखिरी मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा।

मनीष पांडेय को आउट करने के बाद जश्न मनाती श्रीलंकाई टीम।
मनीष पांडेय को आउट करने के बाद जश्न मनाती श्रीलंकाई टीम।

भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा
वहीं, श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा वन-डे जीतने के मामले में भी भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ कुल 161 मैच में से 93 मैच जीते हैं। वहीं, पाकिस्तान ने श्रीलंका को 155 मैचों में 92 बार हराया है।

पिछले मैच के हीरो पृथ्वी शॉ, ईशान और धवन फेल हुए

  • टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 28 रन पर पहला विकेट गिरा। पृथ्वी शॉ ने 3 चौके लगाए। इसके बाद स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। शॉ 13 रन बनाकर आउट हुए।
  • इसके बाद कासुन रजिथा ने पिछले मैच के हीरो रहे ईशान किशन को बोल्ड किया। वे 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
  • हसारंगा ने भारत को तीसरा झटका दिया। उन्होंने कप्तान शिखर धवन को पवेलियन भेजा। धवन 38 बॉल पर 29 रन बनाकर LBW हुए। 65 रन पर टीम इंडिया ने 3 विकेट गंवा दिए थे।
  • इसके बाद मनीष पांडेय और सूर्यकुमार यादव ने पारी संभाली और चौथे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप की।
  • 18वें ओवर में मनीष पांडेय 31 बॉल पर 37 रन बनाकर रन आउट हुए। सूर्यकुमार का स्ट्रेट शॉट शनाका के हाथ से लगकर स्टंप्स पर जा लगा। उस वक्त मनीष क्रीज से बाहर थे।
  • हार्दिक पंड्या 0 पर पवेलियन लौटे। उन्हें श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने धनंजय डिसिल्वा के हाथों कैच कराया।
  • सूर्यकुमार यादव 44 बॉल पर 53 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लक्षण संदाकन ने LBW किया। सूर्यकुमार ने अपने दूसरा वनडे मैच में पहली फिफ्टी लगाई।
  • क्रुणाल पंड्या 54 बॉल पर 35 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें वानिंदु हसारंगा ने क्लीन बोल्ड किया। हसारंगा ने इस मैच में 3 विकेट लिए।
  • इसके बाद दीपक और भुवनेश्वर ने टीम इंडिया की पारी संभाली। इन दोनों ने संभल कर खेलते हुए भारत को जीत तक पहुंचाया।

(भारत और इंग्लैंड के काउंटी-XI के बीच डरहम में प्रैक्टिस मैच भी खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पहले दिन 9 विकेट पर 306 रन बनाए। लोकेश राहुल ने शतक लगाया। इसकी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...इंडिया V/S काउंटी-XI)

श्रीलंका के लिए करुणारत्ने ने महत्वपूर्ण पारी खेली
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो और चरिथ असलंका की फिफ्टी की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बनाए। अविष्का ने 50 रन और असलंका ने 65 रन की पारी खेली। असलंका के इंटरनेशनल करियर की यह पहली फिफ्टी रही।

इसके अलावा आखिरी में चमिका करुणारत्ने ने एकबार फिर 33 बॉल पर 44 रनों की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली। पहले वनडे में भी करुणारत्ने ने आखिर में 35 बॉल पर नाबाद 43 रन बनाए थे। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार सबसे सफल बॉलर रहे। उन्होंने 3-3 विकेट झटके। इसके अलावा दीपक चाहर को 2 विकेट मिला।

चहल ने लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट झटके

  • अविष्का और मिनोद भानुका ने श्रीलंकाई टीम को तेज शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने 13 ओवर तक एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। मिनोद ने 42 बॉल पर 36 रन की पारी खेली। उनके और अविष्का के बीच पहले विकेट के लिए 77 रन की पार्टनरशिप हुई।
  • इसके बाद युजवेंद्र चहल ने 14वें ओवर में श्रीलंकाई टीम को लगातार दो बॉल पर 2 झटके दिए। उन्होंने 14वें ओवर की दूसरी बॉल पर मिनोद को मनीष पांडेय के हाथों कैच कराया। इसके बाद तीसरी बॉल पर भानुका राजपक्षा (0) को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच कराया।
  • 2 विकेट गिरते ही अविष्का ने उप-कप्तान धनंजय के साथ मिलकर पारी संभालने की कोशिश की। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 47 रन की पार्टनरशिप की। अविष्का ने इस दौरान वनडे करियर की चौथी फिफ्टी लगाई।
  • इसके बाद श्रीलंका का मिडिल ऑर्डर एकबार फिर लड़खड़ा गया। टीम ने 10 रन के अंदर अविष्का फर्नांडो और धनंजय डिसिल्वा के रूप में 2 विकेट गंवा दिए।
  • भुवनेश्वर कुमार ने अविष्का-धनंजय की पार्टनरशिप को तोड़ा। उन्होंने 124 रन के कुल स्कोर पर अविष्का को क्रुणाल पंड्या के हाथों कैच कराया। अविष्का ने 71 बॉल पर 50 रन की पारी खेली।
  • इसके बाद धनंजय भी खराब शॉट पर विकेट गंवा बैठे। दीपक चाहर ने 134 रन के कुल स्कोर पर श्रीलंका को चौथा झटका दिया। उन्होंने धनंजय को शिखर धवन के हाथों कैच कराया। वे 45 बॉल पर 32 रन बना सके।
  • युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका को 5वां झटका दिया। उन्होंने कप्तान दासुन शनाका को क्लीन बोल्ड किया। वे 24 बॉल पर 16 रन बना सके। वहीं, दीपक ने वानिंदु हसारंगा (8 रन) को क्लीन बोल्ड किया।
  • इसके बाद असलंका और करुणारत्ने ने 7वें विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप की। असलंका 68 बॉल पर 65 रन बनाकर आउट हुए। भुवनेश्वर ने उन्हें को सब्स्टिट्यूट फील्डर देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच कराया।
  • दुष्मंथ चमीरा (2 रन) को भी भुवनेश्वर ने पडिक्कल के हाथों कैच कराया। लक्षण संदाकन 0 पर रन आउट हुए। उन्हें ईशान किशन ने रन आउट किया। आखिरी 5 ओवर में श्रीलंका ने 46 रन बनाए और 1 विकेट गंवाया।
अविष्का ने 71 बॉल पर 50 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया।
अविष्का ने 71 बॉल पर 50 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया।

भुवनेश्वर ने 6 साल में पहली नो बॉल फेंकी
तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका की पारी के 5वें ओवर में नो बॉल फेंकी। यह अक्टूबर 2015 के बाद उनकी पहली नो बॉल है। हालांकि, फ्री-हिट पर भानुका कोई रन नहीं बना सके।

मनीष ने भानुका का कैच छोड़ा
श्रीलंका की पारी के दौरान दीपक चाहर दूसरा ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर की आखिरी बॉल पर मनीष पांडेय ने स्लिप में भानुका का कैच छोड़ दिया। उस वक्त वे 4 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे।

अविष्का और मिनोद ने श्रीलंकाई टीम को तेज शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने 77 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की।
अविष्का और मिनोद ने श्रीलंकाई टीम को तेज शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने 77 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की।

श्रीलंका में 1 बदलाव, टीम इंडिया अनचेंज्ड
श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टीम में एक बदलाव किया। तेज गेंदबाज इसुरु उदाना की जगह मीडियम पेसर कासुन रजिथा को जगह मिली। वहीं, भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया था।

दोनों टीमें
भारत : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका : दासुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षा, धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असलंका, वानिंदु हसारंगा, कासुन रजिथा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लक्षण संदाकन

खबरें और भी हैं...