• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Justice for Kashmir Banner show during India (IND) Vs Sri Lanka (SL) Cricket World 2019 Match 44th Leeds

वर्ल्ड कप / भारत-श्रीलंका के दौरान प्लेन से लहराया जस्टिस फॉर कश्मीर बैनर; आईसीसी जांच में जुटी

ट्विटर पर कुछ तस्वीरें इस बैनर की शेयर की गई हैं। हालांकि ये बहुत साफ नहीं हैं। ट्विटर पर कुछ तस्वीरें इस बैनर की शेयर की गई हैं। हालांकि ये बहुत साफ नहीं हैं।
X
ट्विटर पर कुछ तस्वीरें इस बैनर की शेयर की गई हैं। हालांकि ये बहुत साफ नहीं हैं।ट्विटर पर कुछ तस्वीरें इस बैनर की शेयर की गई हैं। हालांकि ये बहुत साफ नहीं हैं।

  • भारत और श्रीलंका मैच के दौरान मैदान के ऊपर इस बैनर वाले विमान ने कई चक्कर लगाए
  • पाकिस्तान और अफगानिस्तान मैच में जस्टिस फॉर बलूचिस्तान का बैनर लहराया गया था

Jul 06, 2019, 04:26 PM IST

खेल डेस्क. विश्व कप क्रिकेट 2019 में शनिवार को भारत और श्रीलंका मैच के दौरान मैदान के ऊपर प्लेन से बांधकर जस्टिस फॉर कश्मीर का बैनर लहराया गया। दर्शकों में ज्यादातर भारतीय दर्शक थे। इनकी नाराजगी से बचने के लिए आईसीसी फौरन एक्शन में आ गई। उसने पुलिस को इस घटना की जानकारी दी। इसके बाद आईसीसी का एक पैनल और पुलिस दोनों घटना की जांच में जुट गए। हालांकि, अब तक ये साफ नहीं हो सका है कि इस हरकत के पीछे कौन लोग हैं या इस प्लेन का संबंध किस कंपनी या व्यक्ति से है।

राजनीतिक संदेश के लिए जगह नहीं
जब ये प्लेन मैदान के ऊपर उड़ रहा था तब श्रीलंका की पारी शुरू ही हुई थी। जैसे ही प्लेन के पीछे बांधे गए बैनर के मैसेज पर लोगों की नजर गई तो आईसीसी को सूचना दी गई। आईसीसी ने इसकी जानकारी वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस की स्पेशल ब्रांच को दी। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। बाद में आईसीसी ने एक बयान में कहा- हम इस विश्व कप के दौरान किसी तरह के राजनीतिक उद्देश्य वाले संदेश की इजाजत नहीं दे सकते। आईसीसी और पुलिस इस मामले की जांच शुरू कर चुकी है। हम ये साफ कर देना चाहते हैं कि भविष्य में इस तरह की किसी भी घटना को रोकने के लिए सख्त कदम उठाएंगे। 


पहले बलूचिस्तान अब कश्मीर
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को ब्रिटेन के उच्चायुक्त थॉमस ड्रियू से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान-अफगानिस्तान मैच में पाकिस्तान विरोधी बैनर दिखाए जाने पर चिंता प्रकट की थी। उन्होंने कहा था- इस तरह की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है। कुरैशी ने कहा- इस तरह की घटना पाकिस्तान के लिए चिंता की बात है। यह अंतर्राष्ट्रीय नियम और सिद्धांत के खिलाफ है। 29 जून को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मुकाबले के बीच मैदान के ऊपर से गुजरे एक निजी विमान से बैनर दिखाया गया, जिसमें जस्टिस फॉर बलूचिस्तान का मैसेज लिखा था। इससे नाराज पाक फैन्स ने अफगान दर्शकों से मारपीट भी की। इस मामले की जांच भी चल रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना