• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Shikhar Dhawan | India Vs West Indies 2nd Odi; Shikhar Dhawan And Shreyas Iyer Recovers From Covid

दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी:शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने कोरोना को दी मात, बुधवार को होने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध

अहमदाबादएक वर्ष पहले

कोरोना संक्रमित होने के कारण भारतीय टीम से बाहर हुए शिखर धवन और श्रेयस अय्यर रिकवर हो गए हैं। वो मंगलवार शाम को होने वाले प्रैक्टिश सेशन में टीम का हिस्सा होंगे और बुधवार को होने वाले मुकाबले के लिए भी उपलब्ध रहेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका लगा था। भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

इन खिलाड़ियों में से 4 का नाम सामने आया था। शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर और नवदीप सैनी। इसके बाद इंडियन स्क्वॉड में मयंक अग्रवाल को जोड़ा गया था।

दूसरे मुकाबले में टीम का बन सकते हैं हिस्सा
शिखर धवन श्रेयस अय्यर के आने से अब भारतीय टीम और मजबूत नजर आ रही है। धवन इस समय शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी की थी। वेस्टइंडीज के पहले मु्काबले में टीम का मध्यक्रम भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था। कोहली, पंत बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे। ऐसे में अय्यर के टीम में आने से मध्यक्रम को भी मजबूती मिलेगी।

स्टैंडबाई के रूप में तैयार हैं 2 खिलाड़ी
BCCI ने फिलहाल तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान और लेग स्पिनर साई किशोर को वेस्टइंडीज लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए स्टैंडबाई के रूप में रखा है। अभी ये दोनों खिलाड़ी मुख्य टीम का हिस्सा नहीं हैं। स्टैंडबाई के तौर पर इन दोनों के नाम का ऐलान कुछ दिनों पहले ही बीसीसीआई की तरफ से किया गया था।

रोहित शर्मा की बतौर कैप्टन पहली सीरीज
विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद रोहित शर्मा की बतौर फुलटाइम वनडे कैप्टन ये पहली सीरीज है। 2023 में भारतीय टीम को अपने घरेलू मैदानों पर वनडे वर्ल्ड कप खेलना है, जिसके लिए कप्तान रोहित और हेड कोच राहुल द्रविड़ की नजरें इस सीरीज पर हैं। पहले मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन भी अच्छा रहा था। उन्होंने 6 विकेट से वेस्टइंडीज को मात दी थी।