खतरनाक बाउंसर खाकर चकरा गए धवन:रोमारियो शेफर्ड की गेंद से हेलमेट टूटा, सहमे शिखर अगली ही गेंद पर हुए आउट

पोर्ट ऑफ स्पेन6 महीने पहले

भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान एक घटना ने कुछ देर के लिए सभी फैंस के दिल की धड़कन रोक दी थी। दरअसल टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन एक घातक बाउंसर का शिकार हो गए। इस कारण मैच को रोकना भी पड़ा।

हुआ कुछ यूं कि भारतीय पारी के 11वें ओवर के दौरान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड ने धवन को एक खतरनाक बाउंसर डाली। धवन आगे निकल कर इस गेंद को खेलना चाहते थे। अतिरिक्त उछाल के कारण वह पूरी तरह से बीट हुए और गेंद उनके हेलमेट के पिछले हिस्से पर जाकर लगी। उनका सिर पूरी तरह चकरा गया। गब्बर का हेलमेट तक टूट गया। हालांकि, कुछ देर बाद धवन पूरी तरह से फिट नजर आए। चोट ज्यादा परेशान करने वाली नहीं थी और धवन अगली गेंद खेलने को तैयार थे।

सहमा गब्बर हुआ आउट
शेफर्ड की बाउंसर से धवन सहम गए थे। शेफर्ड ने अगली गेंद फिर शॉर्ट डाली। इस बार धवन ने ऑफ स्टंप से काफी बाहर अपर कट खेला, लेकिन गेंद और बल्ले में अच्छा संपर्क नहीं हुआ और बाउंड्री पर काइल मेयर्स ने लाजवाब कैच लपक लिया। पहले वनडे में अपने बल्ले से शानदार 97 रनों की पारी खेलने वाले शिखर धवन दूसरे वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने 31 गेंद का सामना किया और सिर्फ 13 रन बनाए। उनके बल्ले से एक भी चौका या छक्का नहीं निकला।

शार्दूल भी बाल-बाल बचे थे

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर शार्दूल ठाकुर शिखर धवन की ही तरह चोटिल हो गए थे।
इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर शार्दूल ठाकुर शिखर धवन की ही तरह चोटिल हो गए थे।

अभी हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले गए पांचवें टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया के ऑलराउंडर शार्दूल ठाकुर चोटिल होने से बाल-बाल बचे थे। इंग्लैंड के पेसर मैथ्यू पॉट्स का एक बाउंसर शार्दूल के हेलमेट पर लगा था। गेंद इतनी तेज थी कि हेलमेट का एक हिस्सा टूट कर जमीन पर गिर गया था।

मैच को 10 मिनट तक रोकना पड़ा था। पॉट्स ने ही अगले ओवर में ठाकुर को पवेलियन भी भेज दिया था। गनीमत यह रही कि शार्दूल को ज्यादा खतरनाक चोट नहीं लगी। घटना के फौरन बाद टीम डॉक्टर और फिजियो ने शार्दूल की जांच की थी। सब ठीक पाए जाने के बाद खेल फिर शुरू हुआ था।