काश मैंने पहले पावर हिटिंग पर काम किया होता:तीसरे टी-20 से पहले बोले दिनेश कार्तिक- हवा में शॉट मारने से बचना होगा

फ्लोरिडा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया के फिनिशर दिनेश कार्तिक का मानना है कि अमेरिका की हवा भारत के अनुकूल नहीं है। हवा का बहाव कुछ हद तक मैच को प्रभावित कर सकती है। ऐसे में टीम के बल्लेबाजों को हवा में शॉट मारने से बचना होगा।

चौथे टी-20 मैच से पहले कार्तिक ने कहा कि ऐसे कई फैक्टर हैं जो मैच को आपके लिए कठिन बना सकते हैं। हवा एक बड़ा फैक्टर होगा। भले ही यह एक ऐसा खेल है, जो एक भारी गेंद के साथ खेला जाता है, पर गेंद हवा में कुछ समय तय करती है, जहां आप शॉट खेलते हैं। यह दोनों तरह से काम करता है। गेंदबाज चतुर हैं और वे आपको यथासंभव हवा में मारने के लिए मजबूर करने की कोशिश करते हैं।

जब उनसे पूछा गया कि आपने अपने गेम में क्या काम किया है? तो कार्तिक ने कहा- 'पावर हिटिंग। काश मैंने पावर हिटिंग में थोड़ा पहले काम कर लिया होता, लेकिन अभी सब अच्छा चल रहा है। बेहद खुश हूं, मैंने जीवनभर अपने लिए यही लक्ष्य रखा है।'

फिनिशर का कंसिस्टेंट रहना कठिन
फिनिशर की भूमिका पर वे कहते हैं कि एक फिनिशर का कंसिस्टेंट रहना कठिन है। जब आप अंदर आते हैं, तो आपको एक प्रभावी प्रदर्शन करने के लिए सक्षम होना चाहिए। जो टीम की मदद करे।

इस समय टीम का माहौल सबसे अच्छा
टीम के माहौल पर कार्तिक बोले- 'मुझे लगता है कि यह सबसे अच्छा टीम वातावरण है जिसमें मैं निरंतर हूं और युवाओं को निरंतरता के कारण दे रहा हूं। सभी को एक जैसे नहीं आंका जा सकता है। उन्हें हर दिन समय दिया जाना चाहिए। खिलाड़ियों को असफल होने पर मौका देना और फिर अगले खिलाड़ी की ओर बढ़ना बहुत अहम है।'

खबरें और भी हैं...