VIDEO: बाउंड्री पर अय्यर ने छलांग लगाकर रोका छक्का:पूरन ने डीप मिडविकेट पर शॉट लगाया था; पंत बोले- देखकर ऐसा लगता है बंदर हो

6 महीने पहले

भारत-वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार रात खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में श्रेयस अय्यर की शानदार फील्डिंग की चर्चा हो रही है। खासकर उस छक्के की जो उन्होंने बाउंड्री के बाहर हवा में रहकर रोका और टीम के लिए चार रन बचाए। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें स्पाइडर मैन कह रहे हैं।

यह पूरा वाकया पहले पावर प्ले के दौरान का है। अश्विन 5वां ओवर लेकर आए। ओवर की आखिरी बॉल पर निकोलस पूरन ने डीप मिडविकेट की दिशा में जबर्दस्त शॉट खेला। बॉल आसानी से बाउंड्री के बाहर जा रही थी। तभी बाउंड्री पर खड़े श्रेयस अय्यर ने बाउंड्री के बाहर छलांग लगाई और बॉल को फील्ड के अंदर फेंक दिया। वह खुद बाउंड्री के बाहर गिर पड़े। वे कैच लेने में सफल तो नहीं हुए, लेकिन अपनी टीम के लिए 4 रन बचा लिए।

पंत ने अय्यर को बंदर कहा
उनकी इस कोशिश से पवेलियन तालियों से गूंज उठा। विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत को उन्हें बंदर कहते सुना गया। पंत ने कहा कि ऐसा लगा जैसे बंदर हो। पंत की यह बात स्टंप पर लगे माइक में रिकॉर्ड हो गई।

अय्यर ने छक्का कैसे रोका, वीडियो में देखें..

भारत ने 68 रनों से जीता पहला मुकाबला
टीम इंडिया ने 5 टी-20 मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच 68 रनों से जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। उसने 191 रन के टारगेट का पीछा करने उतरे विंडीज के बल्लेबाजों को 20 ओवर में 122/8 के स्कोर पर ही रोक दिया।

टीम इंडिया की धमाकेदार जीत:पहले टी-20 में वेस्टइंडीज को 68 रन से हराया, 19 गेंद में 41 रन बनाने वाले कार्तिक बने मैन ऑफ द मैच

डुसेन का कैच ड्रॉप चर्चा में रहा था
पिछले महीने साउथ अफ्रीका के दौरान श्रेयस अय्यर का कैच ड्रॉप भी चर्चा में रहा था। जब अय्यर ने आवेश खान की गेंद पर अफ्रीकी बल्लेबाज वेन डर डुसेन का कैच छोड़ा था। इस मुकाबले में 46 गेंदों पर नाबाद 75 रन की पारी खेलकर भारत से जीत छीन ली थी। भारत वह मैच सात विकेट से हार गया था।

खबरें और भी हैं...