• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs West Indies T 20 Ist Match Wide Kya De Raha Hai: Rohit Sharma Slams The On Field Umpire For A Wide Call, Umpire Reverses The Decision After Review

कोहली की जिद पर रोहित ने लिया DRS:वेस्टइंडीज की पारी के 8वें ओवर में अंपायर ने दी वाइड, कोहली ने कहा- दो आवाज आई है, मैं बोल रहा हूं रिव्यू ले

कोलकाताएक वर्ष पहले
विराट के कहने पर रोहित ने DRS लिया, बाद में अंपायर ने वाइड बॉल को वापस ले लिया।

भारत ने कोलकाता में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत की सीरीज में 1-0 से बढ़त हो गई है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वर्तमान कप्तान और पूर्व कप्तान DRS को लेकर बातचीत कर रहे हैं।

वीडियो में यह सुनाई दे रहा है कि विराट रोहित से DRS लेने की जिद कर रहे हैं और कह रहे हैं- मैं बोल रहा हूं रिव्यू ले। रोहित ने DRS लिया, पर उसका फायदा नहीं मिला। हालांकि भारत का रिव्यू खराब नहीं हुआ, क्योंकि रोहित के DRS लेने से पहले ही स्क्वायर लेग अंपायर ने स्टंप्स के लिए थर्ड अंपायर को इशारा कर दिया था। वहीं रिव्यू का एक फायदा हुआ कि अंपायर ने वाइड बॉल को वापस ले लिया।

वेस्टइंडीज की पारी के 8वें ओवर रवि बिश्नोई फेंक रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद लेग स्टंप की बाहर थी और भारतीय फील्डर्स ने रोस्टन चेस के खिलाफ अपील की। भारत के फील्डर दावा कर रहे थे कि गेंद चेस के बल्ले का किनारा लेकर ऋषभ पंत के हाथों में गई है, लेकिन अंपायर ने बॉल को वाइड करार दिया। कप्तान रोहित ने अन्य खिलाड़ियों से रिव्यू के लिए सलाह मांगी। कोहली भी तुरंत वहां आ गए। रोहित ने अंपायर के वाइड देने के फैसले पर सवाल किया।

उन्होंने कहा- वाइड कहां दे रहा है यार, वहीं विराट कोहली को यह कहते सुना गया- 2 आवाज आई हैं। रिव्यू लो मैं बोल रहा हूं। रोहित भी विराट की बात से सहमत हो गए और उन्होंने DRS लेने का फैसला किया। टीवी रीप्ले में दिखा कि गेंद चेस के पैड पर लगने के बाद विकेटकीपर के हाथ में गई है, जिसकी वजह से बल्लेबाज को आउट नहीं दिया गया।

रिव्यू के बाद अंपायर ने वाइड बॉल का फैसला वापस लिया
हालांकि भारत का रिव्यू खराब नहीं हुआ। अंपायर ने वाइड बॉल के फैसले को वापस ले लिया। वहीं रोहित के रिव्यू लेने से पहले ही स्क्वायर लेग अंपायर ने स्टंप्स के लिए थर्ड अंपायर को इशारा कर दिया था। चेस का पैर भी क्रीज के अंदर ही था, जिसकी वजह से वह LBW भी करार नहीं दिए गए। वहीं चेस भी बहुत बड़ी पारी नहीं खेल सके और 10 गेंदों पर 4 रन बनाकर रवि बिश्नोई के शिकार बन गए। रवि का यह उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में पहला विकेट रहा।

रवि बिश्नोई चुने गए मैन ऑफ द मैच
भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले फील्डिंग करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी। इसके बाद भारत ने 7 गेंद शेष रहते 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। रोहित और ईशान किशन के बीच पहले विकेट लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में स्पिनर रवि बिश्नोई ने 17 रन देकर 2 विकेट झटके। हर्षल पटेल को भी 2 विकेट मिले। रवि को मैन ऑफ द मैच चुना गया।