लता जी के निधन पर शोक में टीम इंडिया:काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे खिलाड़ी; मैच के दौरान तिरंगा आधा झुका रहा

अहमदाबाद10 महीने पहले

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का आगाज हो गया है। पहला मुकाबला अहमदाबाद में चल रहा है। रविवार को एक दुख भरी खबर भी आई कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन हो गया। ऐसे में मैच शुरू होने से पहले पूरी भारतीय टीम ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक जताया।

भारत Vs वेस्टइंडीज पहला वनडे LIVE: 50 रन के अंदर WI ने गंवाया तीसरा विकेट; टीम इंडिया ने लता जी के निधन पर शोक जताया

पूरी टीम लता मंगेशकर के सम्मान में काले रंग का बैंड बांधकर उतरी है। वहीं, मैच के दौरान राष्ट्रीय ध्वज भी आधा झुका रहेगा।

क्रिकेट पर लता जी का बड़ा एहसान
1983 में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप जीता था। दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड BCCI के पास उस समय इनाम देने के लिए पैसे तक नहीं थे। तब लता जी ने प्रोग्राम कर खिलाड़ियों के लिए इनामी राशि जुटाई थी। यही नहीं उन्होंने गाने के लिए BCCI से एक भी पैसा नहीं लिया था।

PHOTOS में लता जी का सुरीला सफर:13 साल की उम्र में एक्टिंग से लेकर अपनी गायिकी से पं. नेहरू की आंखों में आंसू लाने तक, देखें चुनिंदा तस्वीरें

मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने भी निधन पर जताया शोक
भारत-वेस्टइंडीज मैच में कमेंट्री कर रहे टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने लता मंगेशकर के निधन को बड़ी क्षति बताया है। उन्होंने क्रिकेट में लता जी की दिलचस्पी का जिक्र किया। गावस्कर ने बताया कि लता जी को क्रिकेट में बहुत ज्यादा रुचि थी। वो इस खेल को बारीकी से देखती थीं।

लता मंगेशकर के निधन पर टीम इंडिया के जताए शोक की जानकारी BCCI ने भी साझा की है। BCCI ने ट्वीट कर लिखा कि लता दीदी को क्रिकेट से काफी लगाव था। वो हमेशा इस खेल का समर्थन करती थीं।

दोनों टीमों के बीच ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह भारतीय क्रिकेट टीम का इस फॉर्मेट में 1000वां मैच है। दुनिया में पहली बार किसी टीम ने 1000 वनडे खेलने का माइलस्टोन हासिल किया है।

लता जी से जुड़ी ये खबरें भी पढ़िए...

खबरें और भी हैं...