• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Mohammed Shami | India Vs Zealand WTC Final; Mohammed Shami Removed Ross Taylor Kyle Jamieson And BJ Watling

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल:साउथैम्पटन में दो साल बाद शमी ने लिए चार विकेट; 2019 वर्ल्डकप में अफगानिस्तान के चार खिलाड़ियों को आउट किया था

साउथैम्पटन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। 22 जून को पांचवें दिन भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में 76 रन देकर चार विकेट लिए। इससे पहले 2019 में 22 जून को ही साउथैम्पटन में वर्ल्डकप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ चार विकेट लिए थे। उन्होंने 9.5 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे। उनकी इस गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया था।

भारत ने 32 रन लीड हासिल कर ली है।
भारत ने पांचवें दिन दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं और 32 रन की लीड हासिल कर लिए हैं। वहीं भारत ने न्यूजीलैंड को 249 रन पर ऑलआउट कर दिया था। इससे पहले,भारत ने अपनी पहली पारी में 217 रन बनाए थे। इस लिहाज से कीवी टीम ने 32 रन की बढ़त हासिल की थी।

शमी के अलावा ईशांत शर्मा ने तीन विकेट लिए
शमी ने 4 बड़े खिलाड़ियों रॉस टेलर (11), बीजे वाटलिंग (1), कॉलिन डि ग्रैंडहोम (13) और काइल जेमिसन को शिकार बनाया। जबकि ईशांत ने 3 विकेट लिए। उन्होंने कप्तान विलियम्सन, डेवॉन कॉनवे और हेनरी निकोल्स (7) को शिकार बनाया। 2 विकेट अश्विन को मिले, जिन्होंने टॉम लाथम और नील वैगनर (0) को पवेलियन भेजा। एक विकेट रवींद्र जडेजा ने लिया। उन्होंने आखिर में टिम साउदी को क्लीन बोल्ड किया।

ईशांत ने विलियम्सन को दूसरी बार शिकार बनाया
ईशांत ने अब तक दूसरी बार केन विलियम्सन को पवेलियन भेजा है। उनके अलावा मौजूदा भारतीय टीम में शामिल अश्विन ने सबसे ज्यादा 5 बार आउट किया है। जबकि शमी और बुमराह भी उन्हें 2-2 बार शिकार बना चुके हैं।

खबरें और भी हैं...