• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Women Vs England Women T20I IND Women Beat ENG Women IND Women Won By 8 Wickets Mandhana, Rana IND Beat ENG

भारतीय महिला टीम ने दूसरा टी-20 मैच इंग्लैंड से जीता:सीरीज 1-1 से बराबरी पर; मंधाना की नाबाद 79 रनों की शानदार पारी

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्मृति मंधाना की नाबाद 79 रनों की पारी बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। डर्बी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 143 रनों का टारगेट रखा। भारतीय टीम ने मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर की शानदार पारी की बदौलत इस लक्ष्य को 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। हरमनप्रीत ने 22 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाए। मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

फ्रेया केम्प ने इंग्लैंड के लिए नाबाद 51 रन की पारी खेली।
फ्रेया केम्प ने इंग्लैंड के लिए नाबाद 51 रन की पारी खेली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके 3 विकेट सिर्फ 16 रन पर ही गिर गए। इंग्लैंड को पहला झटका दूसरे ही ओवर में लगा। दीप्ति शर्मा की गेंद पर इंग्लैंड की ओपनर सोफिया डंकले 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने डैनी वॉट को 6 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। इंग्लैंड को तीसरा झटका एलिस कैप्सी के तौर पर लगा। वह 4 रन बनाकर आउट हो गईं। वहीं ब्रायोनी स्मिथ ने कप्तान जोन्स के साथ टीम को संभालने का प्रयास किया, पर वह दोनों भी जल्दी आउट हो कर लौट गई। स्मिथ ने 16 और जोनस ने 17 रन बनाए।

रेणुका सिंह ने 4 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट लिया।
रेणुका सिंह ने 4 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट लिया।

फ्रेया केम्प और माइया बाउचियर के बीच 65 रन की साझेदारी
इंग्लैंड पर 100 रन के अंदर ही सिमटने का खतरा मंडराने लगा, लेकिन फ्रेया केम्प और माइया बाउचियर के बीच 65 रन की साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन बना पाई। बाउचियर ने 26 गेंद में चार चौकों की मदद से 34 रन और फ्रेया ने नाबाद 51 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के भी जड़े। फ्रेया और सोफी एक्लेस्टोन के बीच 7वें के लिए 23 रनों की साझेदारी हुई, जिसमें सोफी 7 रन बनाकर नाबाद रहीं।
भारत की ओर से स्नेह राणा ने 24 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं, रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिए।

मंधाना और शेफाली वर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी हुई।
मंधाना और शेफाली वर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी हुई।

भारत की अच्छी शुरुआत
टीम इंडिया ने पिछले मैच से सीख लेते हुए शानदार शुरुआत की। मंधाना और शेफाली वर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी हुई। शेफाली 17 गेंद में 20 रन बनाकर आउट हो गईं। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं हेमलता 9 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद चौथे विकेट के लिए मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर के बीच 69 रनों की पार्टनरशिप हुई।

खबरें और भी हैं...