पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीम इंडिया की नजरों में ओवल की जीत:कप्तान कोहली ने कहा- कठिन परिस्थितियां मजबूत लोगों का निर्माण करती हैं, पंत बोले- हमें जवाब देने की जरूरत थी

लंदन18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में हराकर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। ओवल टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 157 रन से मात दी। अंतिम दिन के खेल में इंग्लैंड को 291 रनों की दरकार थी, जबकि भारत को पूरे 10 विकेट चाहिए थे। पहले सेशन में दो विकेट हासिल करने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे सत्र में एक के बाद एक 6 विकेट निकालकर मेजबान टीम को वापसी का मौका नहीं दिया और टीम मैच जीतने में सफल रही।

ओवल में मिली जीत के अब टीम इंडिया के इंग्लैंड में 14 सालों के बाद टेस्ट सीरीज जीतने के आसार भी नजर आ रहे हैं। ओवल की यादगार जीत के बाद सभी खिलाड़ियों ने कुछ न कुछ कहा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा- प्रत्येक सफलता अगले एक की ओर ले जाती है, तो रोहित शर्मा भी सभी खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए नजर आए। पढ़िए, टीम इंडिया ने ओवल की जीत पर क्या कहा...

विराट कोहली ने ट्वीट किया- कठिन परिस्थितियां मजबूत लोगों का निर्माण करती हैं। अब नजरें अगले मैच पर।

मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा ने पोस्ट कर लिखा- क्या टेस्ट मैच रहा!!! सभी खिलाड़ियों ने बहुत अच्छा प्रयास किया।

भारत के लिए बतौर तेज गेंदबाज सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाने वाले जसप्रीत बुमराह ने कहा- प्रत्येक चरण, प्रत्येक सफलता अगले एक की ओर ले जाती है। इस टीम पर बहुत गर्व है।

चेतेश्वर पुजारा ने ट्वीट कर लिखा- एक और यादगार जीत का हिस्सा बनने पर गर्व है! अविश्वसनीय लड़ाई और विश्वास पूरी टीम ने दिखाया। टीम इंडिया हमेशा आगे की तरफ!

ऋषभ पंत ने लिखा- हमें जवाब देने की जरूरत थी और हम इसे एक टीम के रूप में करने जा रहे थे। हम इस पल का आनंद उठाएंगे और पांचवें मैच में सबसे अच्छे नोट पर चीजों को खत्म करने की कोशिश करेंगे।

केएल राहुल ने लिखा- परेशानियों से लड़ना और अंत तक विश्वास रखना।

मोहम्मद शमी ने लिखा- ये जीत लंबे समय तक याद रहेगी। बहुत बढ़िया लड़कों।

ओवल पर 50 साल बाद जीता भारत
50 साल बाद भारतीय टीम ओवल के मैदान पर कोई टेस्ट मैच जीतने में सफल रही। इससे पहले अजीत वाड़ेकर की कप्तानी में भारतीय टीम ने 1971 में इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया था। साथ ही 1986 के बाद ये पहला ऐसा मौका रहा जब भारतीय टीम इंग्लैंड के किसी एक दौरे पर दो टेस्ट मैच जीतने में सफल हुई हो।

भारत और इंग्लैंड के बीच अब सीरीज का अंतिम मुकाबला 10 सितंबर से मैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाएगा। मैनचेस्टर टेस्ट अगर ड्रॉ रहा या टीम इंडिया जीतने सफल रही तो साल 2007 के बाद भारत इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल करेगा।

खबरें और भी हैं...