आईपीएल / राजस्थान रॉयल्स इस सीजन से गुलाबी जर्सी में खेलेगी



राजस्थान रॉयल्स ने इस तस्वीर को पोस्ट कर नई जर्सी का ऐलान किया। राजस्थान रॉयल्स ने इस तस्वीर को पोस्ट कर नई जर्सी का ऐलान किया।
Indian Premier League: Rajasthan Royals will play with pink jersey this season
X
राजस्थान रॉयल्स ने इस तस्वीर को पोस्ट कर नई जर्सी का ऐलान किया।राजस्थान रॉयल्स ने इस तस्वीर को पोस्ट कर नई जर्सी का ऐलान किया।
Indian Premier League: Rajasthan Royals will play with pink jersey this season

  • आईपीएल का 12वां संस्करण इस साल 23 मार्च से शुरू होगा
  • टूर्नामेंट के पहले सीजन में चैम्पियन रही थी राजस्थान रॉयल्स

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2019, 08:34 AM IST

जयपुर. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम राजस्थान रॉयल्स इस साल से गुलाबी रंग की जर्सी पहनकर खेलेगी। राजस्थान रॉयल्स की टीम 2009 में हुए आईपीएल के पहले सीजन की चैम्पियन भी रही थी। तब से लेकर अब तक टीम ने 9 सीजन में शिरकत की। प्रतिबंध के कारण वह दो सीजन में नहीं खेल पाई।

 

पहले नीले रंग की जर्सी पहनकर खेलते थे रॉयल्स

इस दौरान रॉयल्स लगातार नीले रंग की जर्सी पहनकर खेले हैं। कभी-कभी टीम ने हरे रंग की जर्सी भी पहनी। अभ्यास सत्र के दौरान टीम गुलाबी रंग की जर्सी पहनती थी। अब इसी रंग की जर्सी में मैच भी खेले जाएंगे।

 

मेंटर वॉर्न और कप्तान रहाणे ने नई जर्सी को लेकर ऐलान किया

रविवार को टीम के मेंटर शेन वॉर्न और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने नई जर्सी लॉन्च की। रहाणे ने कहा, ‘पिछले सीजन में हमने एक मैच में कैंसर के प्रति जागरुकता का संदेश देने के लिए गुलाबी रंग की जर्सी पहनी थी। टीम के फैन्स ने इस जर्सी को काफी पसंद किया था।’

 

पिंक सिटी के नाम के आधार पर रखी जर्सी

उन्होंने कहा, ‘राजस्थान की राजधानी जयपुर को भी पिंक सिटी के ही नाम से जाना जाता है, इसीलिए हमने सोचा कि टीम की जर्सी का रंग गुलाबी ही कर देना चाहिए।’ इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां सीजन इस साल 23 मार्च से शुरू होना है।

COMMENT