• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Indian Stars Will Be Seen In Light Blue, The Same Jersey Will Be Used Against Australia And South Africa

टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च:लाइट ब्लू में नजर आएंगे भारतीय सितारे, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी यही जर्सी इस्तेमाल होगी

नई दिल्ली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हो गई है। भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले अगले टी-20 वर्ल्ड कप में यही जर्सी पहन कर खेलेंगे। साथ ही ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 20 सितंबर से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में भी भारतीय स्टार्स इसी जर्सी में नजर आएंगे।

इस बार जर्सी के कलर के तौर पर लाइट ब्लू का इस्तेमाल किया गया है। भारतीय टीम इससे पहले डार्क ब्लू जर्सी पहन रही थी। लाइट ब्लू 2007 में हुए पहले टी-20 वर्ल्ड कप की भारतीय जर्सी में भी इस्तेमाल हुआ था। तब टीम इंडिया चैंपियन बनी थी। उसके बाद से भारत अब तक एक बार टी-20 वर्ल्ड चैंपियन नहीं बन पाया है।

BCCI ने तीन दिन पहले ही नई जर्सी जल्द लॉन्च किए जाने की सूचना दी थी। टीम के किट स्पॉन्सर ने भी इस खबर की पुष्टि की थी। अब रविवार को नई जर्सी लॉन्च कर दी गई है।

महिला क्रिकेटर्स भी पहनेंगी यही जर्सी
नई जर्सी का इस्तेमाल भारत के पुरुष क्रिकेटर्स के साथ-साथ महिला खिलाड़ी भी इस्तेमाल करेंगी। पिछली बार भी जो जर्सी लॉन्च की गई थी उसका इस्तेमाल दोनों टीमों ने किया था।

20 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया से पहला मुकाबला
भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेलेगी। इस मैच में पहली बार भारतीय सितारे नई जर्सी में नजर आएंगे। इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 11 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा।

नई जर्सी के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम तैयारI

ICC टी-20 वर्ल्ड कप 16 अक्टूबर से शुरू होने वाला है जो 13 नवम्बर तक चलेगा। इसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑफिशियल प्लेइंग किट लांच कर दी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ऑफिशियल हैंडल से बुधवार को इसकी जानकारी दी गई है। ये पहली बार होगा जब मेजबान ऑस्ट्रेलिया किसी वर्ल्ड कप इवेंट में स्वदेशी आर्ट और डिजाइन से प्रेरित जर्सी पहनेंगे।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की जर्सी।
टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की जर्सी।