पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Indian Team Does Not Even Have Basic Facilities In The Hotel, BCCI Said Promised But No Room Service Here

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ब्रिस्बेन में टीम इंडिया से धोखा:भारतीय टीम को होटल में बेसिक सुविधाएं भी नहीं मिलीं, BCCI ने कहा- रूम सर्विस तक नहीं दी गई

सिडनी15 दिन पहले
ब्रिस्बेन पहुंची इंडियन टीम पर निगरानी रखी जा रही है। टीम को होटल से सिर्फ गाबा के मैदान तक जाने की इजाजत है।

सिडनी टेस्ट में नस्लभेदी टिप्पणी का सामना करने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ियों को अब नई मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। चौथा टेस्ट खेलने के लिए ब्रिस्बेन पहुंची इंडियन टीम को जिस होटल में ठहराया गया है, वहां बेसिक सुविधाएं भी नहीं हैं।

BCCI के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया है कि जब भारतीय टीम ब्रिस्बेन के होटल पहुंची तो वहां पर रूम सर्विस और हाउस कीपिंग जैसी सुविधाएं नहीं थीं। जिम बहुत बेसिक था और यह अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा नहीं करता था। होटल में खिलाड़ियों को स्वीमिंग पूल के इस्तेमाल की इजाजत भी नहीं दी गई थी। सूत्र ने कहा कि चेक इन के दौरान हमसे जैसा वादा किया गया था, वैसी सुविधाएं हमें नहीं मिलीं।

सूत्र ने बताया, 'जब टीम ने होटल के मैनेजमेंट से शिकायत की कि व्यवस्थाएं ठीक नहीं हैं तो उन्हें जवाब मिला कि ये नियम भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई टीम, दोनों पर लागू होते हैं। कोई एक टीम नहीं है, जिस पर सख्त क्वारैंटाइन नियम लागू किए गए हों।'

गांगुली और जय शाह के दखल के बाद सुविधाओं का वादा

इस बात की शिकायत BCCI के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली, सेक्रेटरी जय शाह और CEO हेमंग अमीन से भी की गई है। इस मसले पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के अधिकारियों से बात की है। इसके बाद भारतीय टीम को क्वींसलैंड की राजधानी ब्रिस्बेन में ये सुविधाएं देने का भरोसा दिलाया गया है। भारतीय टीम को भी लग रहा है कि गांगुली और जय शाह के दखल के बाद चीजों में सुधार हो जाएगा।

सख्त क्वारैंटाइन नियमों पर BCCI और क्वींसलैंड में ठन गई थी
BCCI ने क्वींसलैंड सरकार से कहा था कि ब्रिस्बेन में भारतीय खिलाड़ियों को सख्त क्वारैंटाइन नियमों में ढील दी जाए। क्वींसलैंड सरकार को BCCI ने इस संबंध में एक चिट्ठी भी लिखी थी। इसके बाद क्वींसलैंड सरकार ने कहा था कि भारतीय खिलाड़ियों को ब्रिस्बेन में क्वारैंटाइन नियमों का सख्ती से पालन करना ही होगा।

वहां के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अगर ब्रिस्बेन में टेस्ट होता है, तो टीम इंडिया के प्लेयर्स को सिर्फ ट्रेनिंग और खेलने की ही परमिशन दी जाएगी। बाकी समय उन्हें अपने होटल रूम में ही गुजारना होगा। हालांकि, BCCI ने इस पर ऐतराज जाहिर किया, तब ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि भारतीय दल को एक टीम रूम भी दिया जाएगा, जहां खिलाड़ी एक-दूसरे से मुलाकात कर सकेंगे।

सिडनी में मो. सिराज पर हुई थी नस्लीय टिप्पणी
सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय बॉलर मो. सिराज पर दर्शकों ने नस्लभेदी टिप्पणी की थी। बाउंड्री के करीब बैठे दर्शकों की एक टोली लगातार सिराज को ब्राउन मंकी और बिग डॉग बोल रही थी। सिराज की शिकायत के बाद पुलिस ने 6 दर्शकों को बाहर निकाल दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस घटना पर टीम इंडिया से माफी मांगी थी।

विराट कोहली ने भी इस घटना पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि इस मामले को तुरंत और बेहद गंभीर नजरिए से देखना चाहिए। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई से एक बार में ही चीजें दुरुस्त हो जाएंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser