भारत ने इंग्लैंड को दिया 66 रन से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारतीय टीम ने 202 रन बनाए, जबकि इंग्लैंड टीम 136 रन बना सकी
  • वनडे सीरीज के अगले दो मैच 25 और 28 फरवरी को खेले जाएंगे

मुंबई. भारतीय महिला टीम ने शुक्रवार को यहां के वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड को 66 रन से हरा दिया। इसके साथ ही उसने तीन वनडे की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 202 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की टीम 41 ओवर में 136 रन ही बना पाई। एकता बिष्ट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

 

भारत की पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाई

इससे पहले जेमिमा रोड्रिग्स (48) और स्मृति मंधाना (24) ने भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दी। इनके आउट होते ही कप्तान मिताली राज ने मोर्चा संभाला। उन्होंने 44 रन की पारी खेली और टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। लेकिन, दूसरे छोर से लगातार गिरते विकेट के चलते टीम संभल नहीं पाई और 49.4 ओवर में 202 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। तानिया भाटिया ने 25, शिखा पांडे ने 11 और झूलन गोस्वामी ने 30 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। इंग्लैंड की ओर से जॉर्जिया एलविस, नैटली साइवर और सोफी एक्लेस्टोन ने 2-2 विकेट लिए।

 

इंग्लैंड की शुरुआत खराब हुई

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का स्कोर जब पांच रन ही था, तभी एमी जोंस (1) पवेलियन लौट गईं। इंग्लैंड के स्कोर में 27 रन ही जुड़े थे कि सारा टेलर (10) आउट हो गईं। 38 रन के कुल स्कोर पर टम्मी ब्युमॉन्ट तीसरे विकेट के रूप आउट हुईं। इसके बाद कप्तान हीदर नाइट (39 नाबाद) और नैटली साइवर (44) ने पारी को संभाला, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाईं। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाई। भारत की ओर से एकता बिष्ट ने 25 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। शिखा पांडे 21 और दीप्ति शर्मा 33 रन देकर 2-2 विकेट हासिल करने में सफल रहीं।

 

 

इस वनडे सीरीज के तीनों मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही खेले जाने हैं। यह वनडे सीरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का हिस्सा है। अब अगले दो मैच 25 और 28 फरवरी को खेले जाएंगे।