बिग बैश में दिखेंगी दो भारतीय महिला:स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा का सिडनी थंडर से करार, मंधाना पहले भी खेल चुकी है, दीप्ति पहली बार खेलेंगी

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा अगले महीने शुरू हो रहे महिला बिग बैश लीग (WBBL) में डिफेंडिंग चैंपियन सिडनी थंडर की ओर से खेलेंगी। यह दोनों भारतीय खिलाड़ी हीथर नाइट और टेमी ब्यूमोंट की जगह लेंगी, जिन्होंने पिछले साल टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। नाइट ने WBBL के पिछले सीजन में 446 रन बनाने के साथ साथ 10 विकेट भी चटकाए थे। वह सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं।

मंधाना पहले खेल चुकी है, जबकि दीप्ति शर्मा पहली बार खेलेंगी
25 साल की मंधाना इससे पहले WBBL में होबार्ट हरिकेंस और ब्रिसबेन हीट की ओर से खेल चुकी हैं, जबकि आलराउंडर दीप्ति पहली बार इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनी हैं। ये दोनों अभी भारतीय टीम के मौजूदा दौरे पर आस्ट्रेलिया में ही हैं और 14 अक्टूबर से शुरू हो रही फ्रेंचाइजी लीग के लिए वहीं रुकेंगी।बायें हाथ की सलामी बल्लेबाज मंधाना का आस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड काफी अच्छा है और उन्होंने शुक्रवार को मैकॉय में मेजबान टीम के खिलाफ 94 गेंद में 86 रन की पारी खेली थी। यह इस साल वनडे में उनकी सबसे बड़ी पारी है।

सिडनी थंडर के हेड कोच ट्रेवर ग्रिफिन ने भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा की जमकर तारीफ की है। उन्होंने गिफिन की ऑफिशियल वेबसाइट पर कहा कि हीथर नाइट की गैरमौजूदगी से निराश हूं। पर उनकी जगह पर दीप्ति शर्मा को शामिल किए जाने से खुश हूं। वह मैच विनर हैं। उनके पास पावर प्ले में भी गेंदबाजी का अच्छा खासा अनुभव है, इसके लिए वह डेथ ओवर्स में भी अच्छी गेंदबाजी कर सकती हैं और अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेती हैं। उन्होंने ओपनर मंधाना की भी तारीफ की है।

मंधाना ने द हंड्रेड लीग में 7 मैचों में 167 रन बनाए
मंधाना ने हाल ही में खत्म हुई द हंड्रेड लीग में भी सदर्न ब्रेव टीम की तरफ से खेलते हुए 7 मैच में 167 रन बनाए थे। उन्होंने लीग में 2 अर्धशतक लगाए थे। स्मृति ने 81 टी20 में 121 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 1901 रन बनाए हैं। उन्होंने 13 अर्धशतक लगाए हैं। दीप्ति 54 टी20 में ले चुकी हैं 56 विकेटदीप्ति शर्मा ने 54 टी20 मैचों में 21.26 की औसत से 57 विकेट लिए हैं। जबकि 20.43 की औसत से 470 रन बनाए हैं।