पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Indian Women's Team Beat South Africa By 9 Wickets In 2nd ODI; Jhulan Goswami Took 4 Wickets, Mandhana Won The Match By Scoring 80 Runs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भारत ने साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हराया:दूसरे वनडे में मंधाना ने 80 और पूनम ने 62 रन की नाबाद पारी खेली; झूलन 4 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच बनीं

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारत ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हरा दिया। यह टीम इंडिया की 16 महीने बाद पहली जीत है। टीम ने पिछली बार 6 नवंबर, 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे जीता था।

तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने 4 विकेट लेकर पहले साउथ अफ्रीका की पारी को 157 रन पर समेटा। इसके बाद स्मृति मंधाना ने 80 रन और पूनम राउत ने 62 रन की नाबाद पारी खेल टीम इंडिया को जीत दिला दी। मंधाना लगातार 10 वनडे में चेज करते हुए फिफ्टी जमाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं।

साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही
भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। साउथ अफ्रीकी टीम की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। वहीं, 3 बल्लेबाज 15 से ऊपर रन नहीं बना पाए। लारा गुडॉल सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज रहीं। वे 49 रन बनाकर हरमनप्रीत कौर की बॉल पर क्लीन बोल्ड हुईं।

सूने लूस ने 36 और लारा ने 49 रनों की पारी खेली
वहीं, कप्तान सुने लूस ने 36 रनों की पारी खेली। उन्हें मानसी जोशी ने सुषमा वर्मा के हाथों कैच कराया। इसके अलावा लिजेल ली, वोल्वार्ड्ट, एमडू प्रीज, काप्प, टी चेट्टी, नडाइन डी क्लर्क, शबनिम इस्माइल, अयाबोंगा खाका और एन मलाबा कुछ खास नहीं कर सकीं। भारत की ओर से झूलन ने 4, राजेश्वरी गायकवाड़ ने 3, मानसी ने 2 और हरमनप्रीत ने 1 विकेट लिया।

मंधाना ने करियर की 12वीं फिफ्टी लगाकर मैच जिताया
158 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को जेमिमा रोड्रिग्स के रूप में पहला झटका लगा। वे 9 रन बनाकर शबनिम की गेंद पर आउट हुईं। इसके बाद मंधाना ने टी-20 करियर की 12वीं फिफ्टी लगाई। वहीं, पूनम ने भी चौथी फिफ्टी पूरी की। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 138 रन की पार्टनरशिप कर टीम को जीत दिला दी।

मंधाना ने 2018 से वनडे में चेज करते हुए 50+ का स्कोर बनाया
मंधाना पिछले 3 सालों से चेज करते हुए कभी 50 से कम रन नहीं बनाए। उन्होंने इस दौरान 10 पारियों में 123.83 की औसत से 743 रन बनाए। इस बीच उनका उच्चतम स्कोर 105 रन है। वनडे में चेज करते हुए मंधाना की पिछली दस पारियां 67, 52, 86, 53*, 73*, 105, 90*, 63, 74 और 80* रन हैं।

भारत-साउथ अफ्रीका तीसरा वनडे 12 मार्च को
5 वनडे की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने भारत को 8 विकेट से हराया था। तीसरा वनडे 12 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें