आईपीएल / नो बॉल ना देने से नाराज धोनी मैदान पर चले आए, सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर चेन्नई को जिताया



नो बॉल नहीं देने पर अंपायर से आपत्ति जताते महेंद्र सिंह धोनी नो बॉल नहीं देने पर अंपायर से आपत्ति जताते महेंद्र सिंह धोनी
धोनी ने नो बॉल को लेकर बेन स्टोक्स से भी बात की। धोनी ने नो बॉल को लेकर बेन स्टोक्स से भी बात की।
धोनी किसी भी कीमत पर उसे क्लियर बॉल मानने को तैयार नहीं थे। धोनी किसी भी कीमत पर उसे क्लियर बॉल मानने को तैयार नहीं थे।
IPL 2019 25th match csk vs rr Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals live news and updates
गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजते महेंद्र सिंह धोनी। गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजते महेंद्र सिंह धोनी।
अंबाती रायडू ने इस आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया। अंबाती रायडू ने इस आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया।
फाफ डुप्लेसिस का विकेट लेने पर जयदेव उनादकट को बधाई देते साथी खिलाड़ी। फाफ डुप्लेसिस का विकेट लेने पर जयदेव उनादकट को बधाई देते साथी खिलाड़ी।
शेन वॉटसन का विकेट लेने पर धवल कुलकर्णी। शेन वॉटसन का विकेट लेने पर धवल कुलकर्णी।
जोफरा आर्चर ने केदार जाधव को पवेलियन भेजा। जोफरा आर्चर ने केदार जाधव को पवेलियन भेजा।
श्रेयस गोपाल ने 2 चौके और एक छक्का लगाया। श्रेयस गोपाल ने 2 चौके और एक छक्का लगाया।
जोफरा आर्चर ने 12 गेंद पर 13 रन बनाए। जोफरा आर्चर ने 12 गेंद पर 13 रन बनाए।
जोस बटलर को पवेलियन भेजने के बाद शार्दुल ठाकुर और चेन्नई के खिलाड़ी। जोस बटलर को पवेलियन भेजने के बाद शार्दुल ठाकुर और चेन्नई के खिलाड़ी।
अजिंक्य रहाणे के एलबीडब्ल्यू होने पर खुशी मनाते चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी। अजिंक्य रहाणे के एलबीडब्ल्यू होने पर खुशी मनाते चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी।
राजस्थान की टीम की हौसलाअफजाई करतीं अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर (दाएं)। राजस्थान की टीम की हौसलाअफजाई करतीं अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर (दाएं)।
राजस्थान के खिलाफ मैच का लुत्फ उठातीं महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी। राजस्थान के खिलाफ मैच का लुत्फ उठातीं महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी।
चेन्नई-राजस्थान का मैच देखने इमरान ताहिर की पत्नी सुमाया दिलदार भी पहुंचीं। चेन्नई-राजस्थान का मैच देखने इमरान ताहिर की पत्नी सुमाया दिलदार भी पहुंचीं।
राजस्थान-चेन्नई के मैच के दौरान बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना (बीच में)। राजस्थान-चेन्नई के मैच के दौरान बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना (बीच में)।
दीपक चाहर की गेंद पर छक्का लगाते जोस बटलर। दीपक चाहर की गेंद पर छक्का लगाते जोस बटलर।
राजस्थान के खिलाफ मैच में चेन्नई ने टॉस जीता। राजस्थान के खिलाफ मैच में चेन्नई ने टॉस जीता।
टॉस के बाद महेंद्र सिंह धोनी और अजिंक्य रहाणे। टॉस के बाद महेंद्र सिंह धोनी और अजिंक्य रहाणे।
महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।
अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर का 10 अप्रैल को जन्मदिन था। राजस्थान रॉयल्स ने यह तस्वीर गुरुवार को मैच से पहले जारी की। अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर का 10 अप्रैल को जन्मदिन था। राजस्थान रॉयल्स ने यह तस्वीर गुरुवार को मैच से पहले जारी की।
केक खिलाकर पत्नी को जन्मदिन की बधाई देते अजिंक्य रहाणे। केक खिलाकर पत्नी को जन्मदिन की बधाई देते अजिंक्य रहाणे।
चेन्नई के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के समर्थक भी काफी संख्या में स्टेडियम पहुंचे। चेन्नई के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के समर्थक भी काफी संख्या में स्टेडियम पहुंचे।
मैच के दौरान बाउंड्री के बाहर बैठे चेन्नई के मोहित शर्मा और नारायण जगदीशन। मैच के दौरान बाउंड्री के बाहर बैठे चेन्नई के मोहित शर्मा और नारायण जगदीशन।
राजस्थान रॉयल्स के समर्थक भी धोनी के दीवाने दिखे। राजस्थान रॉयल्स के समर्थक भी धोनी के दीवाने दिखे।
जयपुर में चेन्नई सुपरकिंग्स के समर्थक। जयपुर में चेन्नई सुपरकिंग्स के समर्थक।
20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाने के दौरान जडेजा गिर पड़े। बेन स्टोक्स भी गेंद फेंकने के बाद अपना संतुलन खो बैठे। 20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाने के दौरान जडेजा गिर पड़े। बेन स्टोक्स भी गेंद फेंकने के बाद अपना संतुलन खो बैठे।
जडेजा ने शॉट लगाने के दौरान जमीन पर गिर गए। बॉल हवा में थी, तब धोनी रन के लिए भागे। छक्का हो गया तो धोनी ने मजाक में उनके हेलमेट पर बैट मारा। जडेजा ने शॉट लगाने के दौरान जमीन पर गिर गए। बॉल हवा में थी, तब धोनी रन के लिए भागे। छक्का हो गया तो धोनी ने मजाक में उनके हेलमेट पर बैट मारा।
धोनी ने कुछ इस तरह जडेजा को उठाया। धोनी ने कुछ इस तरह जडेजा को उठाया।
X
नो बॉल नहीं देने पर अंपायर से आपत्ति जताते महेंद्र सिंह धोनीनो बॉल नहीं देने पर अंपायर से आपत्ति जताते महेंद्र सिंह धोनी
धोनी ने नो बॉल को लेकर बेन स्टोक्स से भी बात की।धोनी ने नो बॉल को लेकर बेन स्टोक्स से भी बात की।
धोनी किसी भी कीमत पर उसे क्लियर बॉल मानने को तैयार नहीं थे।धोनी किसी भी कीमत पर उसे क्लियर बॉल मानने को तैयार नहीं थे।
IPL 2019 25th match csk vs rr Chennai Super Kings vs Rajasthan Royals live news and updates
गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजते महेंद्र सिंह धोनी।गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजते महेंद्र सिंह धोनी।
अंबाती रायडू ने इस आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया।अंबाती रायडू ने इस आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक लगाया।
फाफ डुप्लेसिस का विकेट लेने पर जयदेव उनादकट को बधाई देते साथी खिलाड़ी।फाफ डुप्लेसिस का विकेट लेने पर जयदेव उनादकट को बधाई देते साथी खिलाड़ी।
शेन वॉटसन का विकेट लेने पर धवल कुलकर्णी।शेन वॉटसन का विकेट लेने पर धवल कुलकर्णी।
जोफरा आर्चर ने केदार जाधव को पवेलियन भेजा।जोफरा आर्चर ने केदार जाधव को पवेलियन भेजा।
श्रेयस गोपाल ने 2 चौके और एक छक्का लगाया।श्रेयस गोपाल ने 2 चौके और एक छक्का लगाया।
जोफरा आर्चर ने 12 गेंद पर 13 रन बनाए।जोफरा आर्चर ने 12 गेंद पर 13 रन बनाए।
जोस बटलर को पवेलियन भेजने के बाद शार्दुल ठाकुर और चेन्नई के खिलाड़ी।जोस बटलर को पवेलियन भेजने के बाद शार्दुल ठाकुर और चेन्नई के खिलाड़ी।
अजिंक्य रहाणे के एलबीडब्ल्यू होने पर खुशी मनाते चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी।अजिंक्य रहाणे के एलबीडब्ल्यू होने पर खुशी मनाते चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी।
राजस्थान की टीम की हौसलाअफजाई करतीं अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर (दाएं)।राजस्थान की टीम की हौसलाअफजाई करतीं अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर (दाएं)।
राजस्थान के खिलाफ मैच का लुत्फ उठातीं महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी।राजस्थान के खिलाफ मैच का लुत्फ उठातीं महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी।
चेन्नई-राजस्थान का मैच देखने इमरान ताहिर की पत्नी सुमाया दिलदार भी पहुंचीं।चेन्नई-राजस्थान का मैच देखने इमरान ताहिर की पत्नी सुमाया दिलदार भी पहुंचीं।
राजस्थान-चेन्नई के मैच के दौरान बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना (बीच में)।राजस्थान-चेन्नई के मैच के दौरान बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना (बीच में)।
दीपक चाहर की गेंद पर छक्का लगाते जोस बटलर।दीपक चाहर की गेंद पर छक्का लगाते जोस बटलर।
राजस्थान के खिलाफ मैच में चेन्नई ने टॉस जीता।राजस्थान के खिलाफ मैच में चेन्नई ने टॉस जीता।
टॉस के बाद महेंद्र सिंह धोनी और अजिंक्य रहाणे।टॉस के बाद महेंद्र सिंह धोनी और अजिंक्य रहाणे।
महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।महेंद्र सिंह धोनी ने राजस्थान के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।
अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर का 10 अप्रैल को जन्मदिन था। राजस्थान रॉयल्स ने यह तस्वीर गुरुवार को मैच से पहले जारी की।अजिंक्य रहाणे की पत्नी राधिका धोपावकर का 10 अप्रैल को जन्मदिन था। राजस्थान रॉयल्स ने यह तस्वीर गुरुवार को मैच से पहले जारी की।
केक खिलाकर पत्नी को जन्मदिन की बधाई देते अजिंक्य रहाणे।केक खिलाकर पत्नी को जन्मदिन की बधाई देते अजिंक्य रहाणे।
चेन्नई के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के समर्थक भी काफी संख्या में स्टेडियम पहुंचे।चेन्नई के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के समर्थक भी काफी संख्या में स्टेडियम पहुंचे।
मैच के दौरान बाउंड्री के बाहर बैठे चेन्नई के मोहित शर्मा और नारायण जगदीशन।मैच के दौरान बाउंड्री के बाहर बैठे चेन्नई के मोहित शर्मा और नारायण जगदीशन।
राजस्थान रॉयल्स के समर्थक भी धोनी के दीवाने दिखे।राजस्थान रॉयल्स के समर्थक भी धोनी के दीवाने दिखे।
जयपुर में चेन्नई सुपरकिंग्स के समर्थक।जयपुर में चेन्नई सुपरकिंग्स के समर्थक।
20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाने के दौरान जडेजा गिर पड़े। बेन स्टोक्स भी गेंद फेंकने के बाद अपना संतुलन खो बैठे।20वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाने के दौरान जडेजा गिर पड़े। बेन स्टोक्स भी गेंद फेंकने के बाद अपना संतुलन खो बैठे।
जडेजा ने शॉट लगाने के दौरान जमीन पर गिर गए। बॉल हवा में थी, तब धोनी रन के लिए भागे। छक्का हो गया तो धोनी ने मजाक में उनके हेलमेट पर बैट मारा।जडेजा ने शॉट लगाने के दौरान जमीन पर गिर गए। बॉल हवा में थी, तब धोनी रन के लिए भागे। छक्का हो गया तो धोनी ने मजाक में उनके हेलमेट पर बैट मारा।
धोनी ने कुछ इस तरह जडेजा को उठाया।धोनी ने कुछ इस तरह जडेजा को उठाया।

  • राजस्थान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए,  चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाकर मैच जीता
  • धोनी आईपीएल में 100 मैच जीतने वाले पहले कप्तान और जडेजा 100 विकेट लेने वाले पहले बाएं हाथ के स्पिनर बने
  • अंपायर ने 20वें ओवर की चौथी गेंद नो बॉल नहीं दी, जडेजा ने आपत्ति जताई, अंपायर नहीं माने तो धोनी मैदान पर आ गए और कहा- नो बॉल है

Dainik Bhaskar

Apr 12, 2019, 01:49 AM IST

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के 25वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया। सवाई मान सिंह स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में चेन्नई ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर 7 विकेट पर 151 रन बनाए। चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाकर मैच जीत लिया। चेन्नई की टीम इस सीजन में 7 में से 6 मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। राजस्थान के सिर्फ 2 अंक है। वह अंक तालिका में 7वें नंबर पर है।

 

महेंद्र सिंह धोनी बतौर कप्तान आईपीएल में 100 मैच जीतने वाले पहले क्रिकेटर बने। उन्होंने आईपीएल में 166 मैच में कप्तानी की है। उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स को 95 और राइंजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को 5 मैच में जिताया है। इस मैच में रविंद्र जडेजा ने भी एक रिकॉर्ड बनाया। वे आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के पहले स्पिनर बने।

 

महेंद्र सिंह धोनी

 

 

आखिरी ओवर का रोमांच और विवाद

चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 18 रन बनाने थे। महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा क्रीज पर थे। अंजिक्य रहाणे ने 20वां ओवर फेंकने के लिए बेन स्टोक्स को गेंद थमाई। स्ट्राइक पर जडेजा थे।

 

  • 19.1 ओवर : जडेजा ने छक्का लगाया। हालांकि, वे शॉट लगाने के दौरान जमीन पर गिर गए। गेंद फेंकने के बाद स्टोक्स भी जमीन पर गिर गए थे। बॉल हवा में थी, तब धोनी रन के लिए भागे। क्रीज पर जडेजा गिर चुके थे। वे नहीं दौड़े। बाद में छक्का हो गया तो धोनी ने मजाक में उनके हेलमेट पर बैट मारा।
  • 19.2 ओवर : जडेजा ने एक रन लिया। हालांकि, यह नो बॉल थी। स्ट्राइक धोनी को मिली। 
  • 19.2 ओवर : धोनी ने 2 रन लिए। स्ट्राइक उन्हीं के पास रही।
  • 19.3 ओवर : स्टोक्स की यॉर्कर पर धोनी बोल्ड हो गए। उनकी जगह मिशेल सैंटनर क्रीज पर आए।
  • 19.4 ओवर : सैंटनर ने 2 रन लिए। इस गेंद पर अंपायर ने पहले नो बॉल का हल्का सा इशारा किया, लेकिन बाद में फैसला बदल लिया। इस पर जडेजा ने अंपायर से आपत्ति जताई। हालांकि, अंपायर ने फैसला नहीं बदला। यह देखकर डग आउट में बैठे धोनी गुस्से में मैदान के बीच तक चले आए। उन्होंने अंपायर को अपनी दलील भी दी। फैसला नहीं बदलने पर कैप्टन कूल गुस्से में ही लौटे। आईपीएल के इतिहास में शायद यह पहला मौका था, जब वे इतने गुस्से में मैदान के बीच में चले आए हों।
  • 19.5 ओवर : स्टोक्स की यह गेंद बाहर की ओर जा रही थी, लेकिन सैंटनर 2 रन लेने में सफल हो गए।
  • 19.6 ओवर : स्टोक्स की यह गेंद वाइड रही।
  • 19.6 ओवर : सैंटनर ने छक्का मारकर चेन्नई की जीत पर मुहर लगा दी।

 

धोनी ने आईपीएल का 22वां और रायडू ने 18वां अर्धशतक लगाया

चेन्नई की ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू, केदार जाधव, फाफ डुप्लेसिस, सुरेश रैना, शेन वॉटसन रहे। अंबाती रायडू ने आउट होने से पहले इस सीजन का अपना पहला और आईपीएल का 18वां अर्धशतक लगाया। धोनी 43 गेंद पर 58 रन बनाकर आउट हुए। उनका इस सीजन में यह दूसरा और आईपीएल का 22वां अर्धशतक है।

  • वॉटसन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उन्हें धवल कुलकर्णी ने बोल्ड किया। वॉटसन जब आउट हुए तब चेन्नई की पारी की 4 गेंदें ही फेंकी गईं थीं और उसका खाता भी नहीं खुला था।
  • रैना 4 गेंद पर 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वे जोफरा आर्चर के सीधे थ्रो पर रन आउट हुए। वे जब पवेलियन लौटे तब चेन्नई का स्कोर 1.5 ओवर में 5 रन था।
  • चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर जयदेव उनादकट ने डुप्लेसिस को मिडविकेट पर राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच कराया। डुप्लेसिस ने 10 गेंद पर 7 रन बनाए। वे जब आउट हुए तब चेन्नई का स्कोर 15 रन था।
  • जाधव 6 गेंद पर महज एक रन ही बना पाए। वे छठे ओवर की 5वीं गेंद पर जोफरा आर्चर की गेंद पर बैकवर्ड पॉइंट पर बेन स्टोक्स के हाथों लपके गए। उन समय चेन्नई का स्कोर 24 रन था।
  • रायडू 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 47 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए। स्टोक्स की गेंद पर श्रेयस गोपाल ने स्क्वायर लेग पर उनका कैच पकड़ा। उस समय चेन्नई का स्कोर 17.4 ओवर में 119 रन था।
  • बेन स्टोक्स की यॉर्कर पर धोनी बोल्ड हुए। वे जब आउट हुए तब चेन्नई का स्कोर 19.3 ओवर में 144 रन था और उसे जीत के लिए 3 गेंद पर 8 रन बनाने थे।

 

बेन स्टोक्स राजस्थान के हाइएस्ट स्कोर

राजस्थान की ओर से बेन स्टोक्स हाइएस्ट स्कोरर रहे। स्टोक्स ने 28 रन बनाए। चेन्नई की ओर से रविंद्र जडेजा ने 20, शार्दुल ठाकुर ने 44 और दीपक चाहर ने 33 रन देकर 2-2 विकेट लिए। मिशेल सैंटनर ने 25 रन देकर एक विकेट लिया। राजस्थान की ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज बेन स्टोक्स, रेयान पराग, स्टीव स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, जोस बटलर और अजिंक्य रहाणे हैं।

  • रहाणे को दीपक चाहर ने एलबीडबल्यू किया। रहाणे ने 3 चौके की मदद से 11 गेंद पर 14 रन बनाए। उस समय टीम का स्कोर 2.5 ओवर में 31 रन था।
  • बटलर 10 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर रायडू ने एक्स्ट्रा कवर पर उनका कैच पकड़ा। बटलर जब आउट हुए तब राजस्थान का स्कोर 3.4 ओवर में 47 रन था। 
  • संजू ने 6 गेंद पर 6 रन बनाए। वे सैंटनर की गेंद पर डीप मिडविकेट पर स्थानापन्न खिलाड़ी ध्रुव शौरी के हाथों लपके गए। संजू के पवेलियन लौटने के समय राजस्थान का स्कोर 5.2 ओवर में 53 रन था।
  • राहुल को जडेजा ने पवेलियन भेजा। राहुल ने 10 रन बनाए। जडेजा की गेंद पर केदार जाधव ने बैकवर्ड पॉइंट पर उनका कैच पकड़ा। इस समय राजस्थान के खाते में 8.5 ओवर में 69 रन ही जुड़े थे।
  • स्टीव स्मिथ का विकेट भी जडेजा ने लिया। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे किए। स्मिथ ने 22 गेंद पर 15 रन बनाए। उन्होंने जडेजा की गेंद को स्वीप किया, लेकिन उनके बल्ले पर पूरी तरह से आई नहीं और डीप मिडविकेट पर रायडू ने उनका कैच पकड़ा लिया। उनके आउट होने के समय राजस्थान का स्कोर 10.5 ओवर में 78 रन था।
  • रेयान ने आईपीएल में अपने डेब्यू मैच में 2 चौके की मदद से 14 गेंद पर 16 रन बनाए। शार्दुल की गेंद पर धोनी ने उनका कैच पकड़ा। उनके पवेलियन लौटते समय राजस्थान का स्कोर 15 ओवर में 103 रन था।
  • स्टोक्स 26 गेंद पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें दीपक चाहर ने बोल्ड किया। स्टोक्स जब आउट हुए उस समय राजस्थान का स्कोर 18.2 ओवर में 126 रन था। इसके बाद श्रेयस गोपाल क्रीज पर आए। श्रेयस ने जोफरा के साथ मिलकर आखिरी 10 गेंद पर 25 रन जोड़े। श्रेयस ने 7 गेंद पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए।

 

चेन्नई ने 2 और राजस्थान ने 3 बदलाव किए

इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। उन्होंने अंतिम एकादश में दो बदलाव किए। उन्होंने हरभजन सिंह और स्काट कुगेलिन की जगह शार्दुल ठाकुर और मिशेल सैंटनर को शामिल किया। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अंजिक्य रहाणे ने भी 3 बदलाव किए। संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई। रेयान पराग इस मैच से आईपीएल में अपना डेब्यू करेंगे। जयदेव उनादकट भी अंतिम-11 में शामिल रहे।

 

 

 

राजस्थान ने जयपुर में 7 में से 4 मैच में चेन्नई को हराया
इस सीजन में चेन्नई और राजस्थान दूसरी बार आमने-सामने थे। दोनों के बीच पहला मैच 31 मार्च को एमए चिदंबरम स्टेडियम पर हुआ था। उस मैच में भी चेन्नई ने 8 रन से जीत हासिल की थी। राजस्थान ने घरेलू मैदान पर चेन्नई के खिलाफ 7 मैच खेले हैं। इनमें से अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व वाली राजस्थान ने 4 में जीत हासिल की है, जबकि चेन्नई 3 मुकाबले जीतने में सफल रही है।

 

 

दोनों टीमें

 

चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर, मिशेल सैंटनर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।

 

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, जोफरा आर्चर, श्रेयस गोपाल, रेयान पराग, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी।

 

अंक तालिका (12-04-2019, 01:30 बजे तक)

टीम मैच जीत हार टाई अंक
चेन्नई सुपरकिंग्स 7 6 1 0 12
कोलकाता नाइटराइडर्स 6 4 2 0 8
मुंबई इंडियंस 6 4 2 0 8
किंग्स इलेवन पंजाब 7 4 3 0 8
सनराइजर्स हैदराबाद 6 3 3 0 6
दिल्ली कैपिटल्स 6 3 3 0 6
राजस्थान रॉयल्स 6 1 5 0 2
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 6 0 6 0 0

 

स्कोरकार्ड : राजस्थान रॉयल्स

बल्लेबाज रन गेंद 4s 6s
अजिंक्य रहाणे एलबीडब्ल्यू बो. दीपक चाहर 14 11 3 0
जोस बटलर कै. रायडू बो. शार्दुल ठाकुर 23 10 4 1
संजू सैमसन कै. स्थानापन्न शौरी बो. सैंटनर 06 06 1 0
स्टीव स्मिथ कै. रायडू बो. जडेजा 15 22 1 0
राहुल त्रिपाठी कै. जाधव बो. जडेजा 10 12 1 0
बेन स्टोक्स बो. दीपक चाहर 28 26 1 0
रेयान पराग कै. धोनी बो. शार्दुल ठाकुर 16 14 2 0
जोफरा आर्चर नॉटआउट 13 12 1 0
श्रेयस गोपाल नॉटआउट 19 07 2 1

 

रन : 151/7, ओवर : 20, एक्स्ट्रा : 7

विकेट पतन : 1-31,2-47, 3-53, 4-69, 5-78, 6-103, 7-126

गेंदबाजी : दीपक चाहर 4-0-33-2, मिशेल सैंटनर 4-0-25-1, शार्दुल ठाकुर 4-0-44-2, रविंद्र जडेजा 4-0-20-2, इमरान ताहिर 4-0-28-0

 

स्कोरकार्ड : चेन्नई सुपरकिंग्स

बल्लेबाज रन गेंद 4s 6s
शेन वॉटसन बो. धवल कुलकर्णी 17 09 2 1
फाफ डुप्लेसिस कै. कुलकर्णी बो. उनादकट 43 45 3 0
सुरेश रैना रन आउट (जोफरा आर्चर) 14 13 1 1
अंबाती रायडू कै. श्रेयस गोपाल बो. बेन स्टोक्स 21 31 2 0
केदार जाधव कै. स्टोक्स बो. जोफरा आर्चर 08 08 1 0
महेंद्र सिंह धोनी बो. बेन स्टोक्स        
रविंद्र जडेजा नॉटआउट        
मिशेल सैंटनर नॉटआउट        

 

रन : 155/6, ओवर : 20, एक्स्ट्रा : 9

विकेट पतन : 1-0, 2-5, 3-15, 4-24, 5-119, 6-144

गेंदबाजी : धवल कुलकर्णी 3-1-14-1, जयदेव उनादकट 3-0-23-1, जोफरा आर्चर 4-19-1, रेयान पराग 3-0-24-0, श्रेयस गोपाल 4-0-31-0, बेन स्टोक्स 3-0-39-2

COMMENT