आईपीएल / लगातार तीन हार के बाद हैदराबाद जीता, चेन्नई को 6 विकेट से हराया



चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद जॉनी बेयर्स्टो। चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद जॉनी बेयर्स्टो।
केन विलियम्सन का विकेट लेने पर इमरान ताहिर को बधाई देते साथी खिलाड़ी। केन विलियम्सन का विकेट लेने पर इमरान ताहिर को बधाई देते साथी खिलाड़ी।
अर्धशतक बनाने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते जॉनी बेयर्स्टो। अर्धशतक बनाने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते जॉनी बेयर्स्टो।
रविंद्र जडेजा की गेंद पर चौका मारते जॉनी बेयर्स्टो। रविंद्र जडेजा की गेंद पर चौका मारते जॉनी बेयर्स्टो।
शार्दुल ठाकुर की गेंद पर चौका मारते डेविड वॉर्नर। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर चौका मारते डेविड वॉर्नर।
हैदराबाद के खिलाफ मैच में अंबाती रायडू ने नाबाद 25 रन बनाए। हैदराबाद के खिलाफ मैच में अंबाती रायडू ने नाबाद 25 रन बनाए।
राशिद खान ने एक ही ओवर में चेन्नई के 2 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। राशिद खान ने एक ही ओवर में चेन्नई के 2 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा।
शाहबाज नदीम की गेंद पर शेन वॉटसन बोल्ड हो गए। शाहबाज नदीम की गेंद पर शेन वॉटसन बोल्ड हो गए।
चेन्नई-हैदराबाद का मैच देखने राजीव गांधी स्टेडियम पहुंचीं सानिया मिर्जा। चेन्नई-हैदराबाद का मैच देखने राजीव गांधी स्टेडियम पहुंचीं सानिया मिर्जा।
सनराइजर्स हैदराबाद का समर्थन करने राजीव गांधी स्टेडियम पहुंची यह बच्ची। सनराइजर्स हैदराबाद का समर्थन करने राजीव गांधी स्टेडियम पहुंची यह बच्ची।
चेन्नई के खिलाफ मैच में हैदराबाद के खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करते अभिनेता सुमंत अक्किनेनी। चेन्नई के खिलाफ मैच में हैदराबाद के खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करते अभिनेता सुमंत अक्किनेनी।
चेन्नई और हैदराबाद की ये समर्थक शायद यही कह रही हैं कि कोई भी जीते हम तो क्रिकेट का सपोर्ट करेंगे। चेन्नई और हैदराबाद की ये समर्थक शायद यही कह रही हैं कि कोई भी जीते हम तो क्रिकेट का सपोर्ट करेंगे।
सानिया मिर्जा की बहन अनाम मिर्जा ने भी हैदराबाद-चेन्नई का मैच देखा। सानिया मिर्जा की बहन अनाम मिर्जा ने भी हैदराबाद-चेन्नई का मैच देखा।
चेन्नई के खिलाफ मैच में अपनी टीम की हौसलाअफजाई करतीं सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक कलानिधि मारन की बेटी काव्या मारन। चेन्नई के खिलाफ मैच में अपनी टीम की हौसलाअफजाई करतीं सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक कलानिधि मारन की बेटी काव्या मारन।
हैदराबाद के खिलाफ मैच में चेन्नई को चियर करने पहुंचा सुरेश रैना का यह फैन। हैदराबाद के खिलाफ मैच में चेन्नई को चियर करने पहुंचा सुरेश रैना का यह फैन।
शेन वॉटसन का विकेट लेने के बाद शाहबाज नदीम को बधाई देते साथी खिलाड़ी। शेन वॉटसन का विकेट लेने के बाद शाहबाज नदीम को बधाई देते साथी खिलाड़ी।
राशिद खान की गेंद पर चौका लगाते शेन वॉटसन। राशिद खान की गेंद पर चौका लगाते शेन वॉटसन।
शाहबाज नदीम की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजते फाफ डुप्लेसिस। शाहबाज नदीम की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजते फाफ डुप्लेसिस।
टॉस के लिए सिक्का उछालते केन विलियम्सन। टॉस के लिए सिक्का उछालते केन विलियम्सन।
टॉस के बाद सुरेश रैना और केन विलियम्सन। टॉस के बाद सुरेश रैना और केन विलियम्सन।
क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर उतरते सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी। क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर उतरते सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी।
X
चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद जॉनी बेयर्स्टो।चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद जॉनी बेयर्स्टो।
केन विलियम्सन का विकेट लेने पर इमरान ताहिर को बधाई देते साथी खिलाड़ी।केन विलियम्सन का विकेट लेने पर इमरान ताहिर को बधाई देते साथी खिलाड़ी।
अर्धशतक बनाने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते जॉनी बेयर्स्टो।अर्धशतक बनाने के बाद दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते जॉनी बेयर्स्टो।
रविंद्र जडेजा की गेंद पर चौका मारते जॉनी बेयर्स्टो।रविंद्र जडेजा की गेंद पर चौका मारते जॉनी बेयर्स्टो।
शार्दुल ठाकुर की गेंद पर चौका मारते डेविड वॉर्नर।शार्दुल ठाकुर की गेंद पर चौका मारते डेविड वॉर्नर।
हैदराबाद के खिलाफ मैच में अंबाती रायडू ने नाबाद 25 रन बनाए।हैदराबाद के खिलाफ मैच में अंबाती रायडू ने नाबाद 25 रन बनाए।
राशिद खान ने एक ही ओवर में चेन्नई के 2 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा।राशिद खान ने एक ही ओवर में चेन्नई के 2 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा।
शाहबाज नदीम की गेंद पर शेन वॉटसन बोल्ड हो गए।शाहबाज नदीम की गेंद पर शेन वॉटसन बोल्ड हो गए।
चेन्नई-हैदराबाद का मैच देखने राजीव गांधी स्टेडियम पहुंचीं सानिया मिर्जा।चेन्नई-हैदराबाद का मैच देखने राजीव गांधी स्टेडियम पहुंचीं सानिया मिर्जा।
सनराइजर्स हैदराबाद का समर्थन करने राजीव गांधी स्टेडियम पहुंची यह बच्ची।सनराइजर्स हैदराबाद का समर्थन करने राजीव गांधी स्टेडियम पहुंची यह बच्ची।
चेन्नई के खिलाफ मैच में हैदराबाद के खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करते अभिनेता सुमंत अक्किनेनी।चेन्नई के खिलाफ मैच में हैदराबाद के खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करते अभिनेता सुमंत अक्किनेनी।
चेन्नई और हैदराबाद की ये समर्थक शायद यही कह रही हैं कि कोई भी जीते हम तो क्रिकेट का सपोर्ट करेंगे।चेन्नई और हैदराबाद की ये समर्थक शायद यही कह रही हैं कि कोई भी जीते हम तो क्रिकेट का सपोर्ट करेंगे।
सानिया मिर्जा की बहन अनाम मिर्जा ने भी हैदराबाद-चेन्नई का मैच देखा।सानिया मिर्जा की बहन अनाम मिर्जा ने भी हैदराबाद-चेन्नई का मैच देखा।
चेन्नई के खिलाफ मैच में अपनी टीम की हौसलाअफजाई करतीं सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक कलानिधि मारन की बेटी काव्या मारन।चेन्नई के खिलाफ मैच में अपनी टीम की हौसलाअफजाई करतीं सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक कलानिधि मारन की बेटी काव्या मारन।
हैदराबाद के खिलाफ मैच में चेन्नई को चियर करने पहुंचा सुरेश रैना का यह फैन।हैदराबाद के खिलाफ मैच में चेन्नई को चियर करने पहुंचा सुरेश रैना का यह फैन।
शेन वॉटसन का विकेट लेने के बाद शाहबाज नदीम को बधाई देते साथी खिलाड़ी।शेन वॉटसन का विकेट लेने के बाद शाहबाज नदीम को बधाई देते साथी खिलाड़ी।
राशिद खान की गेंद पर चौका लगाते शेन वॉटसन।राशिद खान की गेंद पर चौका लगाते शेन वॉटसन।
शाहबाज नदीम की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजते फाफ डुप्लेसिस।शाहबाज नदीम की गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजते फाफ डुप्लेसिस।
टॉस के लिए सिक्का उछालते केन विलियम्सन।टॉस के लिए सिक्का उछालते केन विलियम्सन।
टॉस के बाद सुरेश रैना और केन विलियम्सन।टॉस के बाद सुरेश रैना और केन विलियम्सन।
क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर उतरते सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी।क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर उतरते सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी।

  • चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीतकर 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए
  • सनराइजर्स हैदराबाद ने 16.5 ओवर में 4 विकेट पर 137 रन बनाकर मैच जीत लिया
  • 9 साल बाद सुपरकिंग्स के लिए नहीं खेले धोनी, सुरेश रैना ने संभाली टीम की कमान

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 12:32 AM IST

खेल डेस्क. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के 33वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने 16.5 ओवर में 4 विकेट पर 137 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस जीत से हैदराबाद को 2 अंक मिले। उसके अब 8 मैच में 8 अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में 5वें नंबर पर पहुंच गई। चेन्नई के 9 मैच में 14 अंक है। वह अंक तालिका में शीर्ष पर बरकरार है।

 

वॉर्नर ने सीजन का 5वां अर्धशतक लगाया

हैदराबाद की ओर से जॉनी बेयर्स्टो हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 44 गेंद पर नाबाद 61 रन बनाए। उन्होंने आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक लगाया। हालांकि, वे आईपीएल में शतक लगा चुके हैं। हैदराबाद की ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज दीपक हुड्डा, विजय शंकर, केन विलियम्सन और डेविड वॉर्नर रहे। वॉर्नर ने आउट होने से पहले सीजन का 5वां अर्धशतक लगाया। वे इस सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में शीर्ष पर हैं। उनके आईपीएल में 41 अर्धशतक हो गए हैं। वे ओवरऑल सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में भी टॉप पर हैं। वे मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

 

  • वॉर्नर 10 चौके की मदद से 25 गेंद पर 50 रन बनाए। दीपक चाहर की गेंद पर मिड ऑफ पर फाफ डुप्लेसिस ने उनका कैच पकड़ा। वे जब पवेलियन लौटे तब हैदराबाद का स्कोर 5.4 ओवर में 66 रन था।
  • केन विलियम्सन 5 गेंद पर 3 रन ही बना पाए। इमरान ताहिर ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच पकड़ा। वे जब आउट हुए तब हैदराबाद का स्कोर 7 ओवर में 71 रन था।
  • विजय शंकर 11 गेंद पर 7 रन ही बना पाए। उनका विकेट भी इमरान ताहिर ने लिया। ताहिर की ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद को आगे बढ़कर मारने के चक्कर में गेंद शंकर के बल्ले का बाहरी किनारा छूती हुई सैम बिलिंग्स के हाथों में पहुंच गई। इस समय हैदराबाद का स्कोर 12.2 ओवर में 105 रन था।
  • दीपक हुड्डा ने 16 गेंद पर 13 रन बनाए। कर्ण शर्मा की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस ने लॉन्ग ऑफ पर उनका कैच पकड़ा। वे जब आउट हुए तब हैदराबाद का स्कोर 16.4 ओवर में 131 रन था। उसे जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। बेयर्स्टो ने अगली ही गेंद पर छक्का मारकर हैदराबाद को मैच जिता दिया।

 

इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए। अंबाती रायडू 25 और रविंद्र जडेजा 10 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई की ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज सैम बिलिंग्स, केदार जाधव, सुरेश रैना, फाफ डुप्लेसिस और शेन वॉटसन हैं।

 

  • वॉटसन ने 4 चौके की मदद से 29 गेंद पर 31 रन बनाए। शाहबाज नदीम ने उन्हें बोल्ड किया। वे जब आउट हुए तब चेन्नई का स्कोर 9.5 ओवर में 79 रन था। 
  • डुप्लेसिस ने 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 31 गेंद पर 45 रन बनाए। विजय शंकर की गेंद पर उन्होंने पीछे जाकर कट करने की कोशिश की, लेकिन पर्याप्त जगह नहीं मिलने के कारण विकेट के पीछे जॉनी बेयर्स्टो ने उनका कैच पकड़ लिया। वे जब पवेलियन लौटे तब चेन्नई का स्कोर 10.2 ओवर में 81 रन था।
  • रैना 13 गेंद पर 13 रन ही बना पाए। उन्हें राशिद खान ने एलबीडब्ल्यू किया। रैना ने रिव्यू लिया, लेकिन फील्ड अंपायर का फैसला सही निकला। हालांकि, अंपायर्स कॉल होने के कारण चेन्नई का रिव्यू बच गया। रैना जब आउट हुए तब चेन्नई का स्कोर 13.1 ओवर में 97 रन था।

  • जाधव 2 गेंद पर एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। राशिद ने उन्हें भी एलबीडब्ल्यू किया। जाधव ने रिव्यू लिया, लेकिन फील्ड अंपायर का फैसला सही निकला। जाधव के आउट होने के समय चेन्नई का स्कोर 13.4 ओवर में 99 रन था।

  • जाधव के बाद सैम बिलिंग्स क्रीज पर आए। उनका इस सीजन में यह पहला मैच था। वे बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। खलील अहमद की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर में विजय शंकर ने उनका कैच पकड़ा। वे जब आउट हुए तब चेन्नई का स्कोर 14.4 ओवर में 101 रन था। 

 

चेन्नई ने दूसरी बार पॉवर प्ले में विकेट नहीं गंवाया

पॉवर प्ले में स्कोर किसके खिलाफ मैच का नतीजा
16/1 बेंगलुरु चेन्नई जीता
58/1 दिल्ली चेन्नई जीता
29/3 राजस्थान चेन्नई जीता
34/3 मुंबई चेन्नई हारा
54/0 पंजाब चेन्नई जीता
40/2 कोलकाता चेन्नई जीता
24/4 राजस्थान चेन्नई जीता
44/2 कोलकाता चेन्नई जीता
41/0 हैदराबाद चेन्नई हारा

 

 

चौथी बार धोनी की कप्तानी में नहीं खेली चेन्नई की लगातार तीसरी हार
महेंद्र सिंह धोनी पीठ में खिंचाव के चलते इस मैच में नहीं खेले। उनकी जगह चेन्नई की कमान सुरेश रैना ने संभाली। धोनी ने चेन्नई के लिए आखिरी मैच 23 मार्च 2010 में मिस किया था। यह चौथी बार जब धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए नहीं खेले और टीम की कमान किसी दूसरे ने संभाली। उनके कप्तान नहीं रहते हुए चेन्नई की यह लगातार तीसरी हार है। धोनी की जगह इस मैच में विकेटकीपर की भूमिका में सैम बिलिंग्स हैं। उन्होंने चेन्नई के लिए पहली बार यह जिम्मेदारी संभाली।

 

धोनी चौथी बार चेन्नई के लिए नहीं खेले

कब किसके खिलाफ मैच का नतीजा
19 मार्च 2010 दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई 5 विकेट से जीता
21 मार्च 2010 किंग्स इलेवन पंजाब चेन्नई सुपर ओवर में हारा
23 मार्च 2010 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु चेन्नई 36 रन से हारा
17 अप्रैल 2019 सनराइजर्स हैदराबाद चेन्नई 6 विकेट से हारा


 

 

सानिया मिर्जा मैच देखने पहुंचीं

 

 

दोनों टीमों ने 2-2 बदलाव किए

चेन्नई ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं। धोनी की जगह सैम बिलिंग्स को शामिल किया गया है। वहीं मिशेल सैंटनर की जगह कर्ण शर्मा ने अंतिम-11 में जगह बनाई है। हैदराबाद ने भी दो बदलाव किए हैं। उसने रिकी भुई और अभिषेक शर्मा को बाहर किया है। उनकी यूसुफ पठान और शाहबाज नदीम को अंतिम एकादश शामिल किया है।

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं


चेन्नई सुपरकिंग्स : सुरेश रैना (कप्तान), शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसिस, सैम बिलिंग्स, अंबाती रायडू, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, कर्ण शर्मा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।


सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयर्स्टो, शाहबाज नदीम, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, राशिद खान, विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।

 

अंक तालिका (17-04-2019, रात 11:45 बजे तक)

टीम मैच जीत हार अंक
चेन्नई सुपरकिंग्स 9 7 2 14
दिल्ली कैपिटल्स 8 5 3 10
मुंबई इंडियंस 8 5 3 10
किंग्स इलेवन पंजाब 9 5 4 10
सनराइजर्स हैदराबाद 8 4 4 8
कोलकाता नाइटराइडर्स 8 4 4 8
राजस्थान रॉयल्स 8 2 6 4
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 8 1 7 2

 

स्कोरकार्ड : चेन्नई सुपरकिंग्स

बल्लेबाज रन गेंद 4s 6s
शेन वॉटसन बो. शाहबाज नदीम 31 29 4 0
फाफ डुप्लेसिस कै. जॉनी बेयर्स्टो बो. शंकर 45 31 3 3
सुरेश रैना एलबीडब्ल्यू बो. राशिद खान 13 13 2 0
अंबाती रायडू नॉटआउट 25 21 2 0
केदार जाधव एलबीडब्ल्यू बो. राशिद खान 01 02 0 0
सैम बिलिंग्स कै. विजय शंकर बो. खलील  00 04 0 0
रविंद्र जडेजा नॉटआउट 10 20 0 0

 

रन : 132/5, ओवर : 20, एक्स्ट्रा : 7

विकेट पतन : 1-79, 2-81, 3-97, 4-99, 5-101

गेंदबाजी : भुवनेश्वर कुमार 4-0-21-0, खलील अहमद 4-0-22-1, संदीप शर्मा 4-0-33-0, शाहबाज नदीम 2-0-24-1, राशिद खान 4-0-17-2, विजय शंकर 2-0-11-1

 

स्कोरकार्ड : सनराइजर्स हैदराबाद

बल्लेबाज रन गेंद 4s 6s
डेविड वॉर्नर कै.फाफ डुप्लेसिस बो. दीपक चाहर  50 25 10 0
जॉनी बेयर्स्टो नॉटआउट 61 44 3 3
केन विलियम्सन कै. एंड बो.इमरान ताहिर 03 05 0 0
विजय शंकर कै. सैम बिलिंग्स बो. इमरान ताहिर 07 11 0 0
दीपक हुड्डा कै. फाफ डुप्लेसिस बो. कर्ण शर्मा 13 16 1 0
यूसुफ पठान नॉटआउट 00 00 0 0

 

रन : 137/4, ओवर : 16.5, एक्स्ट्रा : 3

विकेट पतन : 1-66, 2-71, 3-105, 4-131

गेंदबाजी : दीपक चाहर 3-0-31-1, शार्दुल ठाकुर 3-0-31-0, इमरान ताहिर 4-0-20-2, रविंद्र जडेजा 4-0-22-0, कर्ण शर्मा 2.5-0-33-1

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना