आईपीएल / राजस्थान-हैदराबाद का मैच आज, घरेलू मैदान पर रॉयल्स का सक्सेस रेट 67%



स्टीव स्मिथ और केन विलियम्सन। स्टीव स्मिथ और केन विलियम्सन।
X
स्टीव स्मिथ और केन विलियम्सन।स्टीव स्मिथ और केन विलियम्सन।

  • मुकाबला सवाई मान सिंह स्टेडियम पर, प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर रात 8 बजे से
  • घरेलू मैदान पर पिछले 6 साल से हैदराबाद को हरा नहीं पाई है राजस्थान की टीम

Dainik Bhaskar

Apr 27, 2019, 07:21 AM IST

जयपुर. इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के 45वें मुकाबले में शनिवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद आमने-सामने होंगे। यह राजस्थान का 12वां और हैदराबाद का 11वां मैच है। राजस्थान 8 अंक के साथ तालिका में 7वें, जबकि हैदराबाद 10 अंक लेकर चौथे नंबर पर है। इस सीजन में दोनों के बीच यह दूसरा मैच है। 29 मार्च को खेले गए पहले मैच में हैदराबाद ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया था।

 

हैदराबाद की टीम को अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शिकस्त झेलने पड़ी थी। राजस्थान की टीम अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर जीत की राह पर लौट चुकी है। ऐसे में उसकी नजर घरेलू मैदान पर हैदराबाद को हराकर तालिका में अपनी स्थिति मजबूत बनाने पर होगी। घरेलू मैदान पर राजस्थान ने आईपीएल में 46 मैच खेले हैं। इसमें उसने 31 जीते और 15 हारे हैं।

 

हैदराबाद ने राजस्थान को 10 में से 6 मैच में हराया

आईपीएल में हैदराबाद और राजस्थान के बीच अब तक 10 मैच खेले गए हैं। इनमें से राजस्थान ने 4 और हैदराबाद ने 6 मैच जीते हैं। सवाई मान सिंह स्टेडियम पर दोनों के बीच अब तक 2 मैच हुए हैं। दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीतने में सफल रही हैं। राजस्थान ने हैदराबाद के खिलाफ घरेलू मैदान पर आखिरी जीत 27 अप्रैल 2013 को हासिल की थी। 29 अप्रैल 2018 को हुए मैच में हैदराबाद जीत हासिल करने में सफल रहा था।

 

4 साल से हैदराबाद को नहीं हरा पाई राजस्थान की टीम

दोनों के बीच हुए पिछले 5 मैच की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स को पिछले लगातार 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान ने हैदराबाद के खिलाफ आखिरी जीत 16 अप्रैल 2015 को हासिल की थी। इसके बाद से दोनों के बीच 4 मैच खेले गए और सभी में हैदराबाद की टीम जीत हासिल करने में सफल रही।

 

राजस्थान के लिए करो या मरो, हैदराबाद की  टॉप-4 में बने रहने पर नजर
राजस्थान रॉयल्स के लिए करो या मरो की स्थिति है। दूसरी ओर, हैदराबाद के लिए टॉप-4 में बने रहने की चुनौती है। पिछला मैच हारने के बाद उस पर मनोवैज्ञानिक दबाव भी होगा। टीम के टॉप-2 स्कोरर डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो वर्ल्ड कप के चलते स्वदेश लौट रहे हैं। ऐसे में कप्तान केन विलियम्सन के लिए भी उनकी जगह भरने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना अहम होगा। विलियम्सन चेन्नई के खिलाफ नहीं खेले थे, लेकिन इस मैच में उनके खेलने की उम्मीद है। ऋद्धिमान साहा भी विकेटकीपर के तौर पर अंतिम-11 का हिस्सा बन सकते हैं।

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :


राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, अजिंक्य रहाणे, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

 

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियम्सन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, डेविड वॉर्नर, अभिषेक शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, ऋद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टेनलेक।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना