एबी डीविलियर्स की कलम से / आप अपना भाग्य खुद बनाते हैं, मैं बैड लक में अधिक विश्वास नहीं रखता



IPL 2019 AB de Villiers analysis of luck in cricket
X
IPL 2019 AB de Villiers analysis of luck in cricket

  • रसेल-धोनी के लिए 20 रन प्रतिओवर भी आसान लगता है
  • दक्षिण अफ्रीकी गोल्फर गैरी प्लेयर के बारे में भाग्य के बारे में ज्यादा कहा जाता है

एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स

Apr 24, 2019, 07:29 AM IST

खेल डेस्क. हम दुर्भाग्यशाली रहे। एक ऐसे प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में जिसमें अधिकतर मुकाबले बेहद रोमांचक पड़ाव पर जाकर खत्म हो रहे हों, ऐसा होना स्वाभाविक भी है। जब चीजें गलत दिशा में जा रही हों तब हारने वाली टीमों और निराश समर्थकों को कहने के लिए यही सबसे आसान बात होती है। जहां तक मेरी बात है तो मैं बैड लक में अधिक विश्वास नहीं रखता। न तो क्रिकेट के मैदान पर और न ही जिंदगी के किसी भी पल के लिए।

 

कई लोगों ने कहा है, आप अपनी किस्मत खुद बनाते हैं। बेशक जीत-हार का अंतर बेहद कम है। आईपीएल के किसी मैच का नतीजा तब निर्धारित होता है जब गेंद बाउंड्री के करीब किसी फील्डर से थोड़ा सा दूर रह जाती है या डायरेक्ट हिट के वक्त बल्लेबाज क्रीज से बाहर रह जाता है।

 

रसेल-धोनी अन्य खिलाड़ियों से अधिक प्रतिभाशाली
यहां तक कि आंद्रे रसेल और महेंद्र सिंह धोनी जैसे मास्टर ब्लास्टर बल्लेबाज जिनके लिए 20 रन प्रतिओवर की दर से रन बनाना भी बेहद आसान लगता है, कई बार छक्के और आउट होने के अंतर के बीच नतीजे की गलत साइड पर खड़े नजर आते हैं। वे अन्य की तुलना में अधिक भाग्यशाली नहीं होते, लेकिन वे अधिक प्रतिभाशाली जरूर हैं। शायद भाग्य के बारे में जो सबसे अधिक शब्द कहे जाते हैं, वो मेरे देश के दक्षिण अफ्रीकी गोल्फर गैरी प्लेयर के हैं। जब उनसे कहा गया कि आप खुशकिस्मत हैं कि खिताब जीत सके।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना